कासगंज : इनके लिए न कानून न सड़क सुरक्षा के नियम, सब बेकार

एक बाइक पर सवार होकर फर्राटा भरते छह लोग

कासगंज : इनके लिए न कानून न सड़क सुरक्षा के नियम, सब बेकार

कासगंज, अमृत विचार। दो सीट वाली बाइक पर पांच- छह लोग को सफर करते शहर की सड़कों पर अक्सर देखा जा सकता है। ऐसे लोग अपने जान की परवाह किए बगैर औरों की भी परवाह नहीं कर रहे। ऐसे लापरवाह बाइक सवार हेलमेट लगाना तो दूर सड़क सुरक्षा के नियमों को ही नहीं मानते। शनिवार की शाम को मथुरा -बरेली हाइवे मार्ग पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां पर एक युवक, एक वृद्ध के अलावा दो महिला और दो बच्चे एक ही बाइक पर सवार थे। बाइक पर सवार हो कुल छह लोग सफर कर रहे थे।  

जिले में उप संभागीय परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। वाहन चालकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुक किया जा रहा है, इसके बावजूद भी लोग एक बाइक पर छह लोग सवार होकर सफर कर रहे हैं। इन्हें न तो अपनी जान की परवाह है और न ही कानून का भय। खुलेआम बिना हेलमेट के सफर कर रहे हैं। जिले में लगातार यातायात पुलिस की ओर से अभियान चलाकर नियमों के प्रति लोगों को जागरुक किया जा रहा है और चालान भी किए जा रहे हैं। लेकिन ऐसे बाइक सवारों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। खुलेआम बाइक सवार सड़क सुरक्षा पखवाडे की धज्जियां उडा रहे हैं। 

जिले में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है।नियमों का पालन न करने वाले वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। एक बाइक पर छह सवारियों को बिठाकर जाने वाले युवक कार्रवाई के हत्थे नहीं चढा है। इसकी तलाश कर कार्रवाई की जाएगी। -लक्ष्मण सिंह, यातायात प्रभारी।

ये भी पढ़ें - कासगंज : मोहिनी हत्याकांड...तेलंगाना से कासगंज का सफर तय नहीं कर पा रही डीएनए की रिपोर्ट

ताजा समाचार

पीलीभीत: संपूर्ण समाधान दिवस का हाल; निस्तारण शून्य, दिव्यांग फरियादियों को गोद में ले जाकर परिजनों ने अफसरों को सुनाई फरियाद
Karwa Chauth 2024: सती सावित्री से भी एक कदम आगे निकाली यह महिला, कुछ ऐसे की अपने सुहाग की रक्षा
शाहजहांपुर: दीपावली से पहले खाद्य विभाग की टीम सक्रिय; कई जगहों पर की छापेमारी, एक कुंटल खोया कराया नष्ट, चार सैंपल भरे
Money Laundering Case: पूर्व विधायक गुलाब यादव समेत तीन को भेजा गया जेल
संभल: सारंगपुर में बुखार से महिला समेत तीन की मौत, कई सौ लोग पीड़ित, स्वास्थ्य विभाग ने शिविर लगाकर किया ग्रामीणों का इलाज
पीलीभीत: वाह रे सैटेलाइट! पराली जलाने की सूचना पर 13 स्थानों पर दौड़े अफसर-कर्मचारी, मौके पर मिलीं लहलहाती फसलें