Maharashtra elections 2024: अखिलेश यादव बोले- महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे देश का भविष्य भी तय करेंगे

Maharashtra elections 2024: अखिलेश यादव बोले- महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे देश का भविष्य भी तय करेंगे

धुले। समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे न केवल राज्य बल्कि देश का भविष्य भी तय करेंगे। यादव ने एक रैली को संबोधित करते हुए इरशाद जहागीरदार को धुले शहर से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया। विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) ने अभी तक सीट- बंटवारे की घोषणा नहीं की है।

जहागीरदार के लिए वोट मांगते हुए यादव ने अपने समर्थकों से राज्य विधानसभा में एक शिक्षित विधायक भेजने को कहा। यादव ने भाजपा पर राज्य में पार्टियों को तोड़ने और सत्ता हड़पने का भी आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि ये नतीजे न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश की राजनीति को भी बदल देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र चुनाव देश की राजनीति को बदलने वाला चुनाव है। यह ऐतिहासिक चुनाव है। चुनाव नतीजों के बाद भाजपा की सरकार चली जाएगी और जब महाराष्ट्र में सरकार जाएगी तो दिल्ली की (केंद्र की) सरकार भी गिर जाएगी।’’ यादव ने कहा, ‘‘जब दिल्ली में (केंद्र) सरकार जाएगी तो हमारे मुख्यमंत्री (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) जो अपने साथ बुलडोजर लेकर जाते हैं, वह भी जाएंगे।’’

उन्होंने अपने समर्थकों से महाराष्ट्र में भाजपा और उसके सहयोगियों की हार सुनिश्चित करने का आग्रह किया ताकि वह उत्तर प्रदेश में सरकार बदल सके। उन्होंने दावा किया, ‘‘दिल्ली में (केंद्र) सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी।’’ यादव ने दावा किया कि महायुति सरकार ने लोगों को ‘‘महादुखी’’ बना दिया है जिससे देश की परेशानियां बढ़ गई हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के उद्योगों को गुजरात ले जाया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- बहराइच सांप्रदायिक हिंसा पर जानिए क्या बोले दोनों समुदाय के लोग, चश्मदीदों ने बताया आंखों-देखा हाल

ताजा समाचार

पीलीभीत: LLB छात्र की मौत के मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज, जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत की हुई थी पुष्टि
रामपुर: गवाह को धमकाने में आजम सहित सात लोगों पर आरोप तय, मामले में इस दिन होगी अगली सुनवाई...
पीलीभीत: संपूर्ण समाधान दिवस का हाल; निस्तारण शून्य, दिव्यांग फरियादियों को गोद में ले जाकर परिजनों ने अफसरों को सुनाई फरियाद
Karwa Chauth 2024: सती सावित्री से भी एक कदम आगे निकाली यह महिला, कुछ ऐसे की अपने सुहाग की रक्षा
शाहजहांपुर: दीपावली से पहले खाद्य विभाग की टीम सक्रिय; कई जगहों पर की छापेमारी, एक कुंटल खोया कराया नष्ट, चार सैंपल भरे
Money Laundering Case: पूर्व विधायक गुलाब यादव समेत तीन को भेजा गया जेल