नैनीताल: अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर गुस्साए लोगों का कोतवाली का घेराव, सड़क पर जाम

नैनीताल: अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर गुस्साए लोगों का कोतवाली का घेराव, सड़क पर जाम

नैनीताल, अमृत विचार। नंदा देवी महोत्सव के कदली वृक्ष कार्यक्रम पर एक व्यक्ति द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए सड़क पर चक्का जाम कर दिया। इस प्रदर्शन में लगभग 100 लोग शामिल हुए, जिन्होंने पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की, जिससे शहर में लंबा जाम लग गया और आमजन परेशान रहे।

जानकारी के अनुसार, नंदा देवी महोत्सव के दौरान कदली वृक्ष के भृमण की एक पोस्ट पर एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की थी। इस पर स्थानीय लोगों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, लेकिन पुलिस की ओर से कोई ठोस कदम न उठाए जाने पर हिंदूवादी संगठनों के सदस्यों ने पंतपार्क में धरना देना शुरू किया। धरने के बाद भी कार्रवाई न होने पर प्रदर्शनकारी कोतवाली तक पहुंचे और जुलूस निकाला।

कोतवाली के बाहर लोगों ने सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया, जिससे यातायात ठप हो गया। पुलिस प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन लोग मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। 

एसपी यातायात हरबंश सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 196 (1) ए और 196 (1) बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि सड़क जाम करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शन में शामिल लोगों में नितिन कार्की, मनोज जोशी, कविता गंगोला, भावना रावत, हीरा बिष्ट, भारती साह, विनीता पांडे, विवेक वर्मा, तरुण कंसल, हेमन्त वेदी और अनिल ठाकुर शामिल थे। यह घटना स्थानीय समुदाय के बीच पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को लेकर गहरी चिंता को दर्शाती है, और समुदाय की एकजुटता का एक स्पष्ट उदाहरण प्रस्तुत करती है।

यह भी पढ़ें - जसपुर: आरा मशीन पर छापा: वन विभाग ने साल के 40 गिल्टे जब्त किए