धर्मान्तरण कराने वाला जंगल में भागा, कई लोग थाने लाए गए 

कुमारगंज थाना क्षेत्र के तिंदौली पूरे पासिन में चल रही थी प्रार्थना सभा 

धर्मान्तरण कराने वाला जंगल में भागा, कई लोग थाने लाए गए 

कुमारगंज/ अयोध्या अमृत विचार : इलाज के नाम पर धर्म परिवर्तन के प्रयास का बड़ा खेल उजागर हुआ है। पुलिस को शिकायत मिली थी कि यहां झाड़-फूंक और प्रार्थना सभा के जरिए बड़ी से बड़ी बीमारियों के इलाज के नाम पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई महिला एवं  पुरुषों को पकड़ कर थाने ले गई और धार्मिक पुस्तकें बरामद की। धर्म परिवर्तन करने वाला मुख्य आरोपी पुलिस को आता देख मौके से जंगल के रास्ते भाग गया, जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

कुमारगंज थाना क्षेत्र के तिंदौली पूरे पासिन गांव जहां शिव मिलन के घर के बाहर तिरपाल बिछाकर करीब तीन दर्जन से अधिक महिलाएं, बच्चे और पुरुष बैठे थे। लोगों के पूछने पर बताया कि यहां तीन लोग प्रार्थना सभा और झाड़-फूंक के जरिए बड़ी से बड़ी बीमारियों के इलाज की जानकारी प्रार्थना दे रहे हैं। लोगों ने बताया कि यहां पर ईसाई धर्म से जुड़े लोग प्रभु यीशु का गुणगान करा रहे थे। स्थानीय लोगों ने सूचना कुमारगंज पुलिस को दी। मौके पर जब पुलिस टीम पहुंची तो प्रार्थना सभा में ईसा मसीह की महिमा का बखान करा रहे लोग भागने लगे।

पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 12 पुरुष, महिलाएं और युवतियों को पड़कर थाने ले आई। जबकि प्रार्थना सभा करने वाला मुख्य आरोपी अरुण कुमार कोरी मौके से जंगल के रास्ते भाग गया। पुलिस ने उक्त लोगों के पास से ईसाई धर्म से जुड़ी धार्मिक पुस्तक भी बरामद की है। प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Ayodhya : बहराइच जाने से परमहंस आचार्य को पुलिस ने रोका