बहराइच कांड पर बोले नकवी-दंगाइयों की कुटाई और बलवाइयों की ठुकाई में ही है समाज के सौहार्द-सुरक्षा की भलाई

बहराइच कांड पर बोले नकवी-दंगाइयों की कुटाई और बलवाइयों की ठुकाई में ही है समाज के सौहार्द-सुरक्षा की भलाई

शंकरपुर स्थित अपने आवास पर अपनी सक्रिय सदस्यता का नवीनीकरण कराते पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी।

रामपुर, अमृत विचार। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आज बलवाइयों, बाहुबलियों, बकैतों की सुरक्षा, संरक्षण नहीं बल्कि समाज की सुरक्षा, सौहार्द मोदी-योगी सरकार की प्राथमिकता है। दंगों, दबंगों, बलवों, बलवाइयों से मुक्त और सुरक्षा, सौहार्द से युक्त समाज किसी भी सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शंकरपुर स्थित आवास पर भाजपा के सदस्यता अभियान के अंतर्गत सक्रिय सदस्यता के नवीनीकरण कार्यक्रम में भाग लिया। अपनी सक्रिय सदस्यता का नवीनीकरण सदस्यता शुल्क 100 रुपये देकर कराया। बहराइच दंगों के सवाल पर उन्होंने कहा कि दंगाइयों की कुटाई, बलवाइयों की ठुकाई में ही समाज के सौहार्द, सुरक्षा की भलाई है। बलवाइयों पर रहम, बाहुबलियों पर करम और समाज पर सितम की स्वार्थी सियासत का भी सूपड़ा साफ करना होगा।

उन्होंने कहा कि दंगे इन्सान ही नहीं इंसानियत को भी लहूलुहान करते हैं, चाहे वह किसी धर्म, जाति, समुदाय का हो। हमें सामंती, सियासी, सूरमाओं के सुल्तानी सांप्रदायिक साजिश से सावधान रहना होगा, संवैधानिक पंथ निरपेक्षता औेर समावेशी समृद्धि के लिए समाज में सौहार्द और सुरक्षा सर्वाधिक जरूरी है। कहा कि बीजेपी से एलर्जी को बीजेपी विरोधियों की एनर्जी में जुटे कुछ गुमराह लोगों को भी हमें हमराह लाने का प्रयास करना होगा, बीजेपी विकास में कमी नहीं करती तो विश्वास में कंजूसी नाजायज है।

नकवी पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के आवास पर गए, वहां पर जाकर उन्होंने पूर्व मंत्री एवं नगर विधायक आकाश सक्सेना से भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा कर उन्हें दीपावली की  बधाई दी। बिलासपुर में पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रमोद जौहरी के आवास पर गए।

उन्होंने वहां जाकर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछा। उसके बाद वह बिलासपुर में कृषि राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख के आवास पर जाकर उनसे भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा कर उन्हें दीपावली की बधाई दी।  इस मौके पर  जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, राकेश मिश्रा, ज्वाला प्रसाद गंगवार, प्रमोद जौहरी, मोहनलाल सैनी, कुलवंत औलख, चेतन पारुथी, जागेश्वर दयाल दीक्षित, कपिल आर्य, अशोक विश्नोई, भूकन लाल लोधी, कृष्ण अवतार लोधी, संजय पाठक, हरीश गंगवार, विवेक पांडेय आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : रामपुर : बजरी प्लांट में लगी आग में मजदूर झुलसा, फायर ब्रिगेड कर्मियों ने 2 घंटे में पाया आग पर काबू