Kanpur: मेट्रो की बेरीकेडिंग हटेगी, मार्शल चलाएंगे ट्रैफिक, दोबारा अतिक्रमण न हो अलग से टीम होगी तैनात, जाम से मिलेगी राहत

Kanpur: मेट्रो की बेरीकेडिंग हटेगी, मार्शल चलाएंगे ट्रैफिक, दोबारा अतिक्रमण न हो अलग से टीम होगी तैनात, जाम से मिलेगी राहत

कानपुर, अमृत विचार। शहर में मेट्रो का कार्य जारी है। ऐसे में कई स्थानों पर मार्ग परिवर्तन करने के साथ ही बेरिकेडिंग लगाकर मार्ग को अवरुद्ध किया गया है। अब जहां मेट्रो का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है या फिर मार्ग से ट्रैफिक चलने की संभावना है, ऐसी जगह मेट्रो की बेरिकेडिंग हटाकर मेट्रो मार्शल यातायात का संचालन करेंगे। 

मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने इसके निर्देश जारी किये हैं, साथ ही कहा है कि मेट्रो के निर्माण कार्य के पास ही रेहड़ी-पटरी वाले अतिक्रमण कर रहे हैं। ऐसे में यातायात की समस्या बढ़ रही है। नगर निगम जल्द ही सड़क के अतिक्रमण को हटाने के लिये अभियान चलाये।

शहर में प्रथम और दूसरे चरण के तहत मेट्रो का निर्माण कार्य जारी है। पहले चरण में चुन्नीगंज से आगे नानाराव तक ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त है। डॉयवर्जन के जरिये यातायात चलाया जा रहा है। जबकि मेट्रो का कई स्टेशनों पर कार्य अंतिम चरण में है फिर भी बैरीकेडिंग लगाकर रास्ता रोका गया है। 

इसके आगे टीपी नगर, जूही में भी यही स्थिति है। वहीं, दूसरे चरण में भी सीएसए से बर्रा-8 तक कार्य शुरू हो गया है। धीमे-धीमे चरणबद्ध यहां भी डॉयवर्जन और बैरीकेडिंग लगाकर मार्ग अवरुद्ध किया जा रहा है। ऐसे में मंडलायुक्त ने प्रवर्तन प्रभारी मेट्रो, यातायात पुलिस और नगर निगम से यातायात सुचारू करने के निर्देश दिये हैं। 

नगर निगम जल्द इन सड़कों पर अतिक्रमण अभियान भी चलाने जा रहा है ताकि, सड़कों पर कब्जा होने से रोका जा सके। नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया है कि जहां पर मेट्रो का कार्य चल रहा है और यातायात प्रभावित हो रहा है। ऐसे स्थानों का चिन्हीकरण करते हुए उसे अतिक्रमणमुक्त कराया जाये। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: कपड़ा व्यापारी को साथी की पत्नी ने प्रेमजाल में फंसाया...वसूले 32 लाख, अब मांग रही और भी रुपये, जानिए पूरा मामला