पीलीभीत: करोड़ों की ठगी करने वाला भेजा गया जेल, पुलिस से बोला- शेयर बाजार में डूब गई पूरी रकम 

पीलीभीत: करोड़ों की ठगी करने वाला भेजा गया जेल, पुलिस से बोला- शेयर बाजार में डूब गई पूरी रकम 

पीलीभीत, अमृत विचार। दो साल पहले रुपये दोगुना करने का झांसा देकर करीब सात करोड़ रुपये की ठगी करने वाला जालसाज पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने आरोपी को कस्टडी में लेने के बाद पूछताछ की। इसके बाद आरोपी का चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।  पुलिस का तर्क है कि इस ठगी का वह स्वयं ही मास्टरमाइंड था। 

बता दें कि सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के मोहल्ला नई बस्ती के रहने वाले आकाश पुत्र मिश्रीलाल ने वर्ष 2022 की जुलाई में गांधी स्टेडियम रोड पर एक चिटफंड कंपनी का कार्यालय खोला था। इसके बाद लोगों को रुपये दोगुना करने का झांसा देकर जाल में फंसाता चला गया। जब लोगों ने भरोसा जताते हुए रुपये जमा करना शुरु कर दिए। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने शुरुआत में एक -एक लाख रुपये तक जमा किए थे। उन्हें विश्वास में लेने के लिए आरोपी ने किस्त के रुप में 1.80 लाख रुपये वापस कर दिए। इस पर लोगों ने मोटी रकम लगाने के साथ अपने परिचित और रिश्तेदारों के रुपये भी कंपनी में जमा करा दिए।  लोगों की मानें तो करीब जिले से उसने 10 करोड़ से अधिक रुपये एकत्र करने के बाद अक्टूबर 2023 में कार्यालय बंद कर दिया और फरार हो गया। इसके बाद कंपनी से जुड़े एजेंट और अन्य लोगों ने मामले की शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी।  जिसके आधार पर पुलिस ने विवेचना करते हुए आरोपी आकाश को बुधवार को बरेली हाईवे पर टाइगर तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया है।

आरोपी बोला-शेयर बाजार में लगाता था ठगी की रकम

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी से जब थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह लोगों से रुपये ठगने के बाद शेयर मार्केट में लगाता था। शेयर बाजार में रुपये डूबने की वजह से वह कर्ज में डूबता चला गया। उसने बताया कि करीब सात करोड़ रुपये लोगों से एकत्र किए थे। लेकिन सारा रुपया शेयर बाजार में डूब चुका है। ये भी बताया कि जब तक रुपये शेयर बाजार से मिलते रहे तो वह लोगों को वापस भी कर देता था। बता दें कि आरोपी के खिलाफ सुनगढ़ी थाने में ही धोखाधड़ी  से संबधित छह मुकदमे दर्ज  हैं।

इंस्पेक्टर सुनगढ़ी पवन कुमार पांडेय कंपनी बनाकर लोगों से ठगी करने का आरोपी लंबे समय से फरार था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।उसने बताया कि ठगी से प्राप्त हुई रकम को वह शेयर बाजार में लगाया करता था। रकम जब डूब गई तो वह फरार हो गया था। 

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर: घनी आबादी के बीच चल रहा था अवैध मिनी गैस गोदाम, खतरे में थी लोगों की जान