लखनऊ: बगैर वेतन के कैसे मनेगी दिवाली, जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग

लखनऊ: बगैर वेतन के कैसे मनेगी दिवाली, जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग

अमृत विचार, लखनऊ: दीपावली नजदीक आ रही है। ऐसे में सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की बेचैनी लगातार बढ़ती जा रही है। शिक्षकों का कहना है कि बगैर वेतन दीपावली में  उनके घर कैसे रौशन होगें। करीब सौ से भी ज्यादा शिक्षक ऐसे है, जो अपने वेतन के लिए लेखाधिकारी से उम्मीद लगाए बैंठे हैं। शिक्षकों ने लेखाधिकारी से दीपावली से पूर्व वेतन दिलवाने की मांग की है।

बता दें कि लेखाधिकारी ने 60 स्थानान्तरित शिक्षक एवं शिक्षिकाओं तथा 35 विद्यालयों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के वेतन बिल पारित नहीं किया है। इसकी वजह से शिक्षकों में काफी गुस्सा है। विरोध में जिला संगठन के पदाधिकारी एवं सक्रिय कार्यकर्ता दिनांक 19 अक्टूबर, 2024 को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर सायं 03 बजे प्रदर्शन कर वेतन भुगतान की मांग करेंगे। 

जिला संगठन के इस निर्णय से संगठन के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डॉ. आरपी मिश्र, जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, जिलामंत्री महेश चन्द्र, संघर्ष समिति के संयोजक इनायत उल्लाह खां, कोषाध्यक्ष आरपी सिंह एवं आय-व्यय निरीक्षक आलोक पाठक ने संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार, उप-शिक्षा निदेषक रेखा दिवाकर, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार को अवगत कराया और ज्ञापन सौपा और लेखाधिकारी प्रदीप कुमार को भी ज्ञापन प्रेषित किया गया। जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा एवं महेश चन्द्र ने बताया कि शिक्षाधिकारियों ने लेखाधिकारी से वार्ता कर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को तत्काल वेतन भुगतान सुनिश्चित कराये जाने के लिए आश्वस्त किया।

यह भी पढ़ेः UP Board में अगले सत्र से लागू हो सकती है NEP, पाठ्यक्रम और अंकपत्र में बदलाव पर मंथन कर रहे विशेषज्ञ