बाराबंकीः पांच जोन और 13 सेक्टर में बंटा मेला परिसर, रहेगी चौकसी

बाराबंकीः पांच जोन और 13 सेक्टर में बंटा मेला परिसर, रहेगी चौकसी

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार: जिले में शुक्रवार से दस दिवसीय देवा मेला शुरू हो रहा है। परिसर की निगरानी के लिए समूचे मेला परिसर को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जा रहा है। इन सीसीटीवी कैमरों से मेले की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। जिसका खाका तैयार कर लिया गया है। 

सूफी संत हाजी वारिस अली शाह के पिता कुर्बान अली शाह उर्फ दादा मियां की याद में लगने वाला दस दिवसीय देवा मेला आगामी 18 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। जिसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग पूरी तरह मुस्तैद हो गई है। देवा कोतवाल अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि मेला परिसर में 41 जगहों पर 121 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। जिससे मेला परिसर की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। 

परिसर को 5 जोन और 13 सेक्टर में बांटा गया है। मेले में 23 पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। इसके अलावा मेला के दौरान 18 निरीक्षक, 120 उपनिरीक्षक, 9 महिला उपनिरीक्षक, 500 कॉंस्टेबल, 120 महिला आरक्षी, 30 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, 280 होमगार्ड और 5 फायर टेंडर सहित तीन कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इसके अलावा मेले में अस्थाई पुलिस लाइन भी बनाई गई है। मेला में शोहदों और अराजक तत्वों पर खास नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ेः छात्रों के कैमरे में कैद हुए विरासत से जुड़े अनछुए पहलू, नेशनल पीजी कॉलेज में टेक—वन डॉक्यूमेंट्री फेस्ट का आयोजन