लखीमपुर खीरी: डीसीएम ने छात्र को रौंदा, मौत से नाराज भीड़ ने शव सड़क रखकर लगाया जाम

छुट्टी होने पर सहपाठी के साथ घर वापस आ रहा था छात्र

लखीमपुर खीरी: डीसीएम ने छात्र को रौंदा, मौत से नाराज भीड़ ने शव सड़क रखकर लगाया जाम

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना फरधान क्षेत्र में लीलाकुआं चौराहा पर डीसीएम ने सामने से टक्कर मार दी। हादसे में एक छात्र की मौत हो गई। उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों छुट्टी होने पर कॉलेज से अपने घर जा रहे थे। हादसे से गुस्साई भीड़ ने शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को काफी समझाया बुझाया और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर लोग माने और दो घंटे बाद जाम खुल सका। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
 
थाना नीमगांव के गांव अमघट निवासी ललित वर्मा (16) पुत्र अजय कुमार ऊं साईं विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 11 का छात्र था। सोमवार को वह अपने सहपाठी अंश शुक्ला निवासी गुलचौरा थाना फरधान के साथ स्कूटी से कॉलेज आया था। कॉलेज में छुट्टी होने के बाद दोनों छात्र लीला कुआं चौराहे पर आए, जहां पर सामान खरीदा। फिर स्कूटी से दोनों छात्र घर जा रहे थे। दोनों लीला कुआं चौराहा पर पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही डीसीएम ने उनकी स्कूटी में  टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज हुई कि ललित की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अंश छिटककर दूर जा गिरा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने घायल छात्र अंश शुक्ला को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर छात्र का शव उसमें रखवा दिया और उसे लेकर पुलिस जिला मुख्यालय आ रही थी। इसी बीच सूचना पाकर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। शव देख उनमें चीख पुकार मच गई। आक्रोशित परिवार वालों ने ग्रामीणों की मदद से शव को एंबुलेंस से नीचे उतार लिया और लीला कुआं चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया। इससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए। मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले की सूचना आला अफसरों को दी। इस पर आसपास के थानों की भी बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस परिजनों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास करने लगी, लेकिन परिजन आरोपी मुआवजा दिलाने समेत अपनी अन्य मांगों पर अड़ गए। करीब दो घंटे तक बवाल चलता रहा। सूचना पर सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बमुश्किल परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। तब जाकर परिजन शांत हुए और दो घंटे बाद जाम खुल सका। मृतक छात्र के पिता ने आरोपी डीसीएम चालक थाना नीमगांव के गांव जेमता पुर निवासी चालक अंकुश सिंह के खिलाफ तहरीर दी है। सीओ सिटी ने बताया कि छात्र के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

पुलिस और गुस्साई भीड़ के बीच तीखी नोकझोंक 
शव रखकर सड़क जाम करने की सूचना पर थाना फरधान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फरधान के प्रभारी निरीक्षक ने जब जाम खुलवाने की कोशिश की तो छात्र के परिजन भड़क गए। इससे नाराज लोगों की पुलिस से काफी देर तक नोकझोंक होती रही। हालांकि मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने लोगों को समझा बुझाकर सभी का शांत कराया।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी: खेत की रखवाली कर रही महिला को दबंगों ने गोली मारी