bahraich violence : पटरी पर लौट रहा जनजीवन, पुलिस लोगों से दुकान खोलने की कर रही अपील

हिंसा प्रभावित में लगभग डेढ़ हजार दुकानों में लगा ताला, स्कूल खुले लेकिन कम आए बच्चे

bahraich violence : पटरी पर लौट रहा जनजीवन, पुलिस लोगों से दुकान खोलने की कर रही अपील

महसी, बहराइच, अमृत विचार। हिंसा प्रभावित क्षेत्र में जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। बुधवार को स्कूल भी खुले, लेकिन छात्रों की संख्या काफी कम दिखी। वहीं पुलिस लोगों को दुकान खोलने के लिए अपील कर रही है। हिंसा के चलते लगभग डेढ़ हजार दुकानों में ताला लग गया है। जिससे अर्थ व्यवस्था भी कमजोर होती जा रही है।

हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान जमकर बवाल हुआ। दंगाइयों ने गोली तक चला दी थी। इतना ही नहीं कई मकान और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। जिसके चलते कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं, हालांकि सोमवार के बाद से कोई विवाद नहीं हुआ है। धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। स्कूल भी उपद्रव प्रभावित क्षेत्र के आसपास खुले, लेकिन लोगों के मन में भय होने के चलते स्कूलों में बच्चों की संख्या कम है। लोग काफी परेशान हैं। शिक्षक छात्रों को स्कूलों में भेजने की बात कह रहे हैं, लेकिन भय सभी को स्कूल भेजने पर संकोच में डाल रही है। एसडीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि स्थिति पूरी तरह सामान्य है। सभी लोग दुकान खोलें। अपनी दिनचर्या करें। कोई समस्या नहीं है।

डेढ़ हजार दुकानों पर लगा ताला

महसी तहसील क्षेत्र के पंडितपुरवा, महेशपुरवा, महराजगंज, महसी और रमपुरवा बाजार में स्थिति सामान्य है। लेकिन बवाल के चलते लोग अपनी दुकान नहीं खोल रहे हैं। पुलिस लोगों को दुकान खोलने की अपील कर रही है।

यह भी पढ़ें:- रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास : रुचि तिवारी

ताजा समाचार