रायबरेली: CISF भर्ती में खेल, मुन्ना भाई ने दी परीक्षा...शारीरिक दक्षता के खुली पोल

रायबरेली: CISF भर्ती में खेल, मुन्ना भाई ने दी परीक्षा...शारीरिक दक्षता के खुली पोल
पुलिस हिरासत में सीआईएसएफ परीक्षा में पकड़ा गया फर्जीवाड़ा करने वाला अभ्यर्थी

ऊंचाहार/रायबरेली, अमृत विचार। पैरा मिलिट्री फोर्स की भर्ती में बड़ा खेल हो गया और किसी को भनक तक नहीं लग पाई। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर कोई और परीक्षा दे गया। मामला तब खुला, जब दक्षता परीक्षा देने असली अभ्यर्थी पहुंचा था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

इस समय एनटीपीसी परिसर में स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में आरक्षित की भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पूरे देश से आवेदन मांगे गए थे। इसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से तकरीबन एक हजार अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यूनिट में आयोजित की गई थी। 

इस परीक्षा में अभ्यर्थी रूप सिंह पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी ग्राम छदामीपुर थाना पिनहट जनपद आगरा के आवेदन पर किसी अन्य व्यक्ति की फोटो लगाई गई थी। उस मुन्ना भाई ने बकायदा परीक्षा दे दी और सुरक्षित चला गया। इसकी भनक किसी को नहीं लग पाई। लिखित परीक्षा में ये अभ्यर्थी उत्तीर्ण भी हो गया। उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में उसे बुलाया गया। 

बुधवार को जब शारीरिक दक्षता परीक्षा से पूर्व अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाने लगा तो लिखित परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी और शारीरिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी का अंगूठा निशान नहीं मिल पाया। उसके बाद जांच शुरू हुई तब पूरी पोल खुली। इसके बाद अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंपा गया है। सीआईएसएफ के कमांडेंट इश्तियाक आलम ने बताया कि एक अभ्यर्थी अपने आवेदन में गलत फोटो लगाया था। उसका लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में थंब मिसमैच था। इसलिए पूरा मामला पुलिस को सौंपा गया है ।

ये भी पढ़ें- SP रायबरेली ने लचर थानाध्यक्षों से छीना प्रभार : दो दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर और कांस्टेबल का स्थानांतरण