अमेठी: दुर्गा पूजा महोत्सव के अंतिम दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बाजार में वाहनों का प्रवेश हुआ बंद, 

अमेठी: दुर्गा पूजा महोत्सव के अंतिम दिन उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जगदीशपुर/अमेठी, अमृत विचार I दुर्गा पूजा महोत्सव के अंतिम दिन बुधवार रात को माता रानी के दरबार में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। तमाम भक्त माता की भेंट और भजनों पर नृत्य करते हुए दरबार में पहुंचे। मुख्य मार्गों से लेकर संपर्क मार्ग और पंडालों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। हर किसी ने अपना शीश झुकाकर और हाथ जोड़कर माता रानी से सुख समृद्धि की कामना की। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोतवाल धीरेंद्र यादव ने अपने सहयोगियों के साथ देर रात तक जूझते रहे। देर रात तक सोनू यज्ञसैनी के आवास पर डांडिया रास का आयोजन भी हुआ।

गुलाबगंज चौराहे से अयोध्या रोड, रायबरेली रोड, बाजार शुक्ल रोड इंटर कॉलेज के पास, हारी मऊ, रानीगंज वारिशगंज सरेसर, गुंगेमऊ, पूरब गांव मधुपुर उमरावल उत्तर गांव  ततारपुर में सजे भव्य पंडाल में श्राद्धालुओं ने दरबार में अपना शीश झुकाया और हाथ जोड़ कर माता रानी से सुख समृद्धि की कामना की।

WhatsApp Image 2024-10-16 at 18.52.46_4d409d0e

सरेसर गांव निवासी राजवीर सिंह और रवि सिंह महेश सिंह राहुल सिंह ने बताया कि मा सिंह वाहिनी दुर्गा पूजा समिति  वर्षों से हमारे गांव में दुर्गा पूजा अनवरत चली आ रही है दुर्गा पूजा को हम सभी ग्रामवासी खुशी-खुशी मनाते हैं हर तरफ दुर्गा माता के जयकारे गूंज रहे थे।

कस्वा जगदीशपुर में शिव सेवा शक्ति  समिति द्वारा भव्य गुफा व सजावट आकर्षण का केंद्र बना रहा पंडाल में छह बजे आरती के साथ माता रानी के पट खुले तो दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ जुटने लगी। मुख्य मार्ग से लेकर संपर्क मार्ग और खचाखर भरे पड़ालों को देखकर पुलिस कर्मियों के भी हाथ पैर फूल गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जाफरगंज से गुलाबगंज जगदीशपुर मार्ग  से चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी। केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष मुन्ना त्रिवेदी जी ने बताया कि कल दिनांक 17 अक्टूबर को  विशाल शोभा यात्रा के साथ सभी दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन आम घाट गोमती तट पर होगा

पंडाल में कलाकारो ने तरह तरह के कार्यक्रम किए । जिसे देखने के लिए भक्त काफी देर तक डटे रहे। समिति अध्यक्ष मुन्ना दिवेदी, राम लीला समिति के अध्यक्ष पी के सिंह, राकेश विक्रम सिंह, सुरेश यज्ञसैनी, गौरवशिवराज सिंह, सोनू यज्ञसैनी, मान सिंह राठौर ने आदि सदस्यों ने सभी पंडालों की व्यवस्थाएं संभालने में लगे रहे।

ये भी पढ़ें- अमेठी: धर्म कांटा पर सो रहे युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

ताजा समाचार

हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज
बरेली: किसान दिवस...छुट्टा पशु, बंदर और चीनी मिलें सबसे बड़ा सिरदर्द
संभल: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या...प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर मौसेरे देवर के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट