Lucknow University: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने दी इंजीनियरिंग को नई उड़ान, इंजीनियरिंग माइंडसेट देता है अलग पहचान

Lucknow University: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने दी इंजीनियरिंग को नई उड़ान, इंजीनियरिंग माइंडसेट देता है अलग पहचान

लखनऊ, अमृत विचारः लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में विद्युत अभियांत्रिकी विभाग द्वारा "इंजीनियरिंग माइंडसेट" विषय पर व्याख्यान आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भारतीय रेलवे परिवहन प्रबंधन संस्थान के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. सुजीत मिश्रा ने छात्रों को संबोधित किया। डॉ. सुजीत मिश्रा ने छात्रों को बताया कि इंजीनियरिंग तो एक ही चीज को अलग–अलग नजरिए से देखने का नाम है। उन्होंने बताया कि हमारा माइंडसेट ही हमारे अंदर प्रचलित एवं भविष्य जीवन के अनुकूल चीजों के बीच अंतर पहचानने की क्षमता विकसित करता है।
डॉ. सुजीत मिश्रा ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का उदाहरण देते हुए छात्रों को बताया कि कैसे उन्होंने कभी अपने अंदर के इंजीनियर को मरने नहीं दिया और देश की तरक्की के लिए काम करते रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करते हुए डॉ. कलाम के पदचिह्नों पर चलकर अपने एवं देश के विकास के लिए कुछ करने के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रोग्राम के अंत में अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के डीन प्रोफेसर ए.के. सिंह ने मुख्य अतिथि का आभार प्रकट किया। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें सतत परिश्रम करते रहने की सलाह दी। इस अवसर पर विभाग के सभी सदस्य और छात्र उपस्थित रहे।

यह पढ़ेः मिडटर्म सेमेस्टर परीक्षा में विद्यार्थी बनाएंगे रील्स और वीडियो, व्यावहारिक परीक्षा पर दिया जाएगा जोर

ताजा समाचार