कानपुर में सीसामऊ उपचुनाव में पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा ने लिया पर्चा, BJP से सचिवेंद्र ने एक सेट लिया

कानपुर में सीसामऊ उपचुनाव में पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा ने लिया पर्चा, BJP से सचिवेंद्र ने एक सेट लिया

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हुए पांच दिन बीत गए, लेकिन अब तक किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं दाखिल किया है। नामांकन फार्म लेने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भाजपा से पहला सेट नामांकन फार्म लिया गया, जबकि सपा से पूर्व विधायक की मां ने भी एक सेट फार्म लिया। पांचवें दिन कुल 10 फार्म लिए गए। एसीएम तृतीय रामशंकर की कोर्ट में मंगलवार सुबह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। 

बैरिकेडिंग के चलते दोपहर तीन बजे तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को एसीएम बिल्डिंग में नहीं जाने दिया गया। सुरक्षा के कारण आने-जाने वालों की चेकिंग की गई। एसीएम तृतीय रामशंकर ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन कुल 10 सेट नामांकन फार्म लिए गए हैं। जिसमें भाजपा से एक सेट सचिवेंद्र सिंह सेंगर, सपा से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा सोलंकी ने एक सेट फार्म लिया है। 

इससे पहल इरफान की पत्नी नसीम सोलंकी एक फार्म ले चुकी हैं। इसके अलावा आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से चांदबाबू व संदीप भारती ने 1-1 सेट फार्म लिया। आर्दश लोकदल से शाकिर अली, राष्ट्रीय जनमत पार्टी से चंद्रभान संखवार, बसपा से शिप्रा श्रीवास्तव ने 1-1 सेट फार्म लिया। निर्दलीय विनय अवस्थी ने एक फार्म लिया, जबकि भारतीय नव क्रांति पार्टी से विनोद कुमार कश्यम ने दो सेट फार्म लिया। एसीएम तृतीय ने बताया कि अब तक 31 सेट फार्म लिए गए हैं। 

नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराए अभिलेख 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सीसामऊ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से एसीएम तृतीय की न्यायालय में कक्ष संख्या-4 में चल रही है। रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि नामांकन से संबंधित महत्वपूर्ण अभिलेखों को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में जनमानस की जानकारी के लिए नगर निगम जोन-4 के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराया गया है। जहां दे लोग देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: वायरल बुखार के साथ दस्त से किडनी को खतरा, हैलट में इतने मरीजों की किडनी में मिला संक्रमण...ऐसे करें बचाव