कासगंज: कालाबाजारी के लिए अवैध रुप से भंडारित की डीएपी, छापेमारी में 144 कट्टे जब्त

कासगंज: कालाबाजारी के लिए अवैध रुप से भंडारित की डीएपी, छापेमारी में 144 कट्टे जब्त

सिढपुरा, अमृत विचार: जिले में इन दिनों खाद के लिए मारामारी हो रही है। डीएपी की किल्लत है। इस बीच खाद की कालाबाजारी करने के लिए अवैध रुप से भंडारित करने का मामला सामने आया है। जिला कृषि अधिकारी ने सिढ़पुरा क्षेत्र में अवैध भंडारण के गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान 144 डीएपी खाद के कट्टे जब्त किए हैं।
 
इन दिनों जिले में डीएपी खाद की किल्लत बनी हुई है। खाद की किल्लत को लेकर अधिकारी भी सक्रिय हैं। मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी डॉ. अवधेश मिश्र की टीम ने मगथरा स्थित संतोष कुमार पुत्र हरिप्रसाद के गोदाम पर छापा मारा। गोदाम खुलवाकर देखा तो उसमें बड़ी मात्रा में डीएपी खाद की बोरियां भरी हुई थीं। उन्होंने डीएपी के स्टॉक के बारे में जानकारी की तो कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिल सका और न ही संबंधित अभिलेख दिखा सके। 

टीम ने गोदाम से 144 डीएपी के खाद के कट्टे जब्त कर लिए हैं। संतोष द्वारा बताया गया कि उसके चचिया ससुर मुनेश पुत्र राम प्रकाश निबासी ग्राम गंगापुर नगला बीच जनपद फिरोजाबाद के नाम से मैसर्स लक्ष्मी बीज भंडार मगथरा के नाम से दुकान है। गोदाम को सीज कर दिया है। राधेश्याम थाना प्रभारी सिढ़पुरा ने बताया  कि जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मगथरा स्थित गोदाम में भरी डीएपी खाद का अवैध भंडारण मिला है। साथ ही नमूना ले लिया गया है। जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। गोदाम को सीज कर दिया गया है- डॉ. अवधेश मिश्र, जिलाकृषि अधिकारी।

यह भी पढ़ें- Kasganj: चोरों ने एक ही दुकान को 5 बार बनाया निशाना, चंद कदम पर चौकी...नहीं पुलिस का खौफ