लखनऊ: लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने सेना चिकित्सा कोर कमांडेंट का संभाला पदभार 

लखनऊ: लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने सेना चिकित्सा कोर कमांडेंट का संभाला पदभार 
फोटो : युद्ध स्मारक 'श्रद्धांजलि' पर पुष्पांजलि अर्पित करने जाते लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह।

लखनऊ, अमृत विचार। लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह ने सोमवार को लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केंद्र और कॉलेज का कमांडेंट व प्रभारी अधिकारी एएमसी रिकॉर्ड का पदभार ग्रहण किया। इससे पहले वह मुख्यालय उत्तरी कमान में एमजी मेड थे।

मंगलवार को वह एएमसी सेंटर और कॉलेज में आयोजित समारोह में शामिल हुए। युद्ध स्मारक 'श्रद्धांजलि' पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए सेना मेडिकल कोर के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह चिकित्सा कोर, केंद्र और कॉलेज के ओपन एयर ऑडिटोरियम में आयोजित एक विशेष सैनिक सम्मेलन में शामिल हुए।

यहां अधिकारियों, जेसीओएस, अन्य रैंकों और रंगरूटों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया, ताकि सशस्त्र बल कर्मियों को व्यापक और कुशल स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके। उन्होंने एक प्रशिक्षक की जिम्मेदारी सौंपे जाने और सभी प्रशिक्षुओं के लिए रोल मॉडल बनने पर गर्व करने की आवश्यकता भी दोहराई।

25 दिसंबर 1987 को आर्मी मेडिकल कोर में कमीशन प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिंह एएफएमसी, पुणे के पूर्व छात्र और कार्डिएक एनेस्थीसिया और क्रिटिकल केयर के सुपर स्पेशलिस्ट हैं। जनरल ऑफिसर अपने साथ क्लिनिकल, अकादमिक, अनुसंधान और प्रशासनिक क्षेत्र में लगभग 37 साल का समृद्ध और विशद पेशेवर अनुभवी हैं। जनरल ऑफिसर को वर्ष 2004 और 2009 में जीओसी-इन-सी, पूर्वी कमान और पश्चिमी कमान प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: आउटसोर्स कर्मचारियों की छंटनी से विद्युत कर्मियों में भारी आक्रोश, बड़े आन्दोलन की दी चैतावनी