अयोध्या: मसौधा समिति के सात डेलीगेट ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लगाया यह गंभीर आरोप

डेलीगेट पद के चुनाव में धांधली का आरोप 

अयोध्या: मसौधा समिति के सात डेलीगेट ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लगाया यह गंभीर आरोप

अयोध्या, अमृत विचार। सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा के चुने गए सात डेलीगेट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डेलीगेटों ने निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम को संबोधित अपना इस्तीफा समिति के सचिव तुलसी राम यादव को सौंपा। इस्तीफा देने वाले डेलीगेटों ने डायरेक्टर पद के चुनाव के नामांकन में भारी धांधली और गुंडई का आरोप लगाया है। 

पद से इस्तीफा देने वालों में राष्ट्रीय लोकदल अवध जोन अध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल, सूर्यनाथ वर्मा, श्यामनाथ वर्मा, छेदीलाल वर्मा, रामनारायन  वर्मा, जगन्नाथ वर्मा, विष्णु दत्त तिवारी मौजूद रहे। रालोद नेता पटेल ने कहा कि गन्ना डायरेक्टर के चुनाव में दबंगई, गुन्डई के बल पर गैर भाजपाई को नामांकन से रोका गया। समिति का गेट दिनभर बंद रहा। मात्र कुछ चहेतों के लिए खोला गया।

डायरेक्टर के चुनाव में जिले में सभी डेलीगेट के संवैधानिक व लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करते हुए उन्हें मताधिकार से वंचित किया गया। जिले में एक सीट छोड़कर सभी सीटों पर निर्विरोध डायरेक्टर चुने गए जो बिना धांधली के संभव नहीं है। जिस सदन में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा हो उस सदन में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है इस लिए पद से त्यागपत्र दे रहा हूं।

ये भी पढ़ें- Breaking : एयर इंडिया के विमान में बम रखने की धमकी, अयोध्या में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग