अंबेडकरनगर: कटेहरी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होगा उपचुनाव

सपा और बसपा ने कटेहरी सीट से उतारे उम्मीदवार, भाजपा ने अभी तक नहीं खोला पत्ता

अंबेडकरनगर: कटेहरी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होगा उपचुनाव

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जनपद में कटेहरी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है। कटेहरी विधानसभा सीट पर आगामी 13 नवंबर को उपचुनाव होना है और 23 नवंबर को रिजल्ट आएगा। 

बता दें कि कटेहरी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने सांसद लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बसपा ने कांग्रेस छोडक़र पार्टी में शामिल हुए जितेंद्र वर्मा पर भरोसा जताया है। कटेहरी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा हो गई है लेकिन अभी तक भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कटेहरी विधानसभा सीट लालजी वर्मा के सांसद बनने के बाद खाली हुई है। कटेहरी विधानसभा सीट पर लगभग 3 लाख 97 हजार से ज्यादा वोटर हैं। कटेहरी में सबसे ज्यादा दलित मतदाता है। सभी दल दलितों को साधने में जुटे हुए हैं। 

दूसरे नंबर पर ब्राह्मण, तीसरे पर कुर्मी और चौथे नंबर पर ठाकुर मतदाता हैं। कटेहरी विधानसभा सीट से बीते विधानसभा चुनाव में सपा ने पूर्व मंत्री लालजी वर्मा को टिकट दिया था। जबकि भाजपा ने निषाद पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार अवधेश द्विवेदी और बसपा ने पूर्व विधायक पवन पांडेय के पुत्र प्रतीक पांडेय को मैदान में उतारा था। सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा ने भाजपा-निषाद पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार अवधेश द्विवेदी को लगभग 6 हजार पांच सौ वोटों से हराया था। वहीं बसपा उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा कांग्रेस की जमानत नहीं बच सकी थी।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: फर्जी राशन कार्ड से ले रहे राशन, जांच के आदेश