अमेरिकी रैपर डिडी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, छह मुकदमे दर्ज

अमेरिकी रैपर डिडी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, छह मुकदमे दर्ज

न्यूयॉर्क। अमेरिका में 'डिडी' के नाम से मशहूर रैपर सीन कॉम्ब्स पर महिलाओं से दुष्कर्म करने, पुरुषों का यौन उत्पीड़न करने और 16 साल के एक लड़के से कुकर्म के आरोपों में सोमवार को नए मुकदमे दर्ज किए गए। यह पहली बार है जब अमेरिकी रैपर पर किसी नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। मैनहट्टन की संघीय अदालत में कॉम्ब्स के खिलाफ कम से कम छह मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

हालांकि, उन्होंने सभी मुकदमों से इनकार किया है। ये मुकदमे गुमनाम दर्ज किए गए हैं ताकि आरोपियों की पहचान छिपायी जा सके। इनमें से दो महिलाओं को जेन डूस नाम जबकि चार पुरूष आरोपियों को जॉन डूस नाम दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कॉम्ब्स ने अपने रुतबे का इस्तेमाल कर उनका उत्पीड़न किया। कुछ ने आरोप लगाया कि रैपर ने उनसे मारपीट की तथा उन्हें नशीला पदार्थ दिया।

कुछ अन्य ने आरोप लगाया कि कॉम्ब्स ने उन्हें इनकार करने या उनके खिलाफ बोलने पर जान से मारने की भी धमकी दी। मुकदमों में ये कथित अपराध 90 के दशक के मध्य के बताए गए हैं। इन मुकदमों से कॉम्ब्स की मुसीबतें बढ़ गयी हैं जो पहले ही देह व्यापार और तस्करी के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इन आरोपों में उन्हें 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें : भारतीय मूल की दो महिलाओं को सिंगापुर में उनके योगदान के लिए किया गया सम्मानित