बरेली : सेंट्रल जेल से फरार कैदी हरपाल पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

पुलिस को देखते ही किया फायरिंग, पुलिस ने पैर में माली गोली, 10 अक्टूबर को कृषि फार्म में जुताई करते समय हुआ था फरार

बरेली : सेंट्रल जेल से फरार कैदी हरपाल पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

 बरेली, अमृत विचार : इज्जतनगर थाना क्षेत्र के अदलखिया जंगल में सेंट्रल जेल के कृषि फार्म में ट्रैक्टर से जुताई करते समय फरार हुए कैदी हरपाल का पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गया। जिसमें पुलिस ने उसके दाहिने पैर में  गोली मार कर घायल कर दिया। उसके बाद घायल कैदी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। जबकि, कैदी का एक साथी मौके से भागने में सफल रहा। घायल को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इज्जतनगर थाना प्रभारी धनंजय पांडे के मुताबिक, पुलिस टीम को सूचना मिली कि सेंट्रल जेल से फरार होने वाले 25 हजार के ईनामी कैदी हरपाल को अदलखिया जंगल में देखा गया। इसके बाद पुलिस टीम ने चोरों तरफ से घेराबंदी  कर कैदी की तलाश शुरु की। पुलिस टीम को अपनी तरफ आता देख कैदी ने फायरिंग की।पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कैदी के दाहिने पैर में गोली लग गई और वह लहूलुहान हालत में जमीन पर गिर पड़ा। इसके हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर बदायूं के दातागंज निवासी साथी रमेंद्र पाल पुलिस को चकमा देकर वहां से भाग निकला। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकाने में दबिश दे रही है। पुलिस टीम को मौके से एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा, एक खोखा कारतूस और एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ।

हरपाल के फरार होने के बाद घर छोड़कर पत्नी भी थी फरार

पुलिस के अनुसार 10 अक्टूबर को जब खेत की जुताई करते समय कैदी हरपाल फरार हुआ तो कैदी और उसके परिजनों की तलाश में पुलिस व जेल की टीम जुट गई। उसके घर पुलिस पहुंची तो पता चला कि आरोपी का परिवार काफी सालों से यहां पर नहीं रहता है। उसके बाद उसकी पत्नी नगीना देवी समेत उसके चार बच्चों की तलाश करना शुरू की। जिस पर पता चला कि हरपाल के गिरफ्तार होने पर वह अपने बच्चों के साथ ग्रास मण्डी थाना कैण्ट में रह रही है। पुलिस टीम जब वहां पहुंच कर हरपाल की जानकारी जुटाई चाही तो वहां पर उसकी पत्नी और बच्चे नहीं मिले।

जुलाई 2023 में सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया कैदी हरपाल

हरपाल हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उसे जिला जेल से जुलाई 2023 में सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था। कैदी हरपाल ट्रैक्टर चलाना बखूबी जानता था। जिसे देखते हुए जेल प्रशासन ने उसे जेल से कृषि फार्म में काम करने के लिए लगाया था। गुरुवार की शाम करीब चार बजे कृषि फार्म में ट्रैक्टर से जुताई करते समय फरार हो गया था। फरार कैदी हरपाल पर एसएसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किए थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि 25 हजार रुपये के इनामी फरार कैदी हरपाल को इज्जतनगर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। आरोपी के दाहीने पैर में गोली लगी है। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि, फरार उसके साथी की तलाश की जा रही है।