बरेली:मूर्खों को नहीं दिखता हर मौसम में पहनने वाला सूट

इंद्रधनुष के दूसरे दिन जादू का सूट नाटक का हुआ मंचन

बरेली:मूर्खों को नहीं दिखता हर मौसम में पहनने वाला सूट

बरेली, अमृत विचार। एसआरएमएस रिद्धिमा के सभागार में सोमवार की शाम को चतुर्थ रंग महोत्सव इंद्रधनुष में जादू का सूट नाटक का मंचन किया गया। नाटक में नए कपड़ों के शौकीन अरनाखेड़ा के राजा रेशम लाल को दिखाया गया, जो कपड़ों के शौकीन हैं।

suit3

उनके पड़ोसी राज्य खंडाला के राजा देशबंधु यहां सूचना भिजवा कर उन्हें फैंसी ड्रेस कंपटीशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं। राजा रेशम लाल कंपटीशन जीतने के लिए बेहतरीन सूट बनाने का फैसला करते हैं और इसके लिए देश-विदेश से दर्जियों को बुलवाया जाता है। दर्जियों के वेश में विदेशी ठग भी पहुंचते हैं, जो रेशम लाल को ठगने की योजना बनाते हैं। वे खुद को फैशन डिजाइनर बताते हैं और हर मौसम में पहना जाने वाला और कभी न खराब होने वाला जादुई सूट तैयार करने की बात राजा रेशम लाल से कहते हैं।

suit2

वह राजा को बताते हैं कि उनका बनाया हुआ यह सूट केवल ईमानदारों और विद्वानों को दिखता है, मूर्खों को नहीं। राजा खुश होते हैं और उन्हें सूट बनाने का निर्देश देते हैं। कुछ दिन बाद ठग राजा रेशम लाल को सूट पहनाते हैं। जो है ही नहीं। बिना कपड़ों के राजा दरबार में घूमता है, लेकिन मूर्ख कहे जाने के डर से दरबारी और मंत्री चुप रहते हैं। इससे हास्य की परिस्थितियां बनती हैं, लेकिन एक साहसी बालक राजा रेशम लाल के सामने ठगों और कपड़ों की सच्चाई लाता है लेकिन तब तक ठग खजाना खाली कर फरार हो जाते हैं।

 

suit1

इससे पहले कुदेशिया साईं मंदिर की संरक्षक नीता कुदेशिया, चेयरमैन देव मूर्ति, सचिव आदित्य मूर्ति, सुभाष मेहरा, डॉ. प्रभाकर गुप्ता, डॉ. रीटा शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। ड्रामाटर्जी आर्ट्स एंड कल्चर सोसाइटी के सुनील चौहान निर्देशित और अलखनंदन लिखित नाटक में राजा रेशमलाल की भूमिका में चिरंजीवी, मंत्री की भूमिका में अकरम, चोबदार की भूमिका में करण कश्यप, नौकरानी की भूमिका में मनीषा शर्मा ने अभिनय किया। अभिउदय मिश्रा, प्रदीप कुमार, सुजल कुमार ने ठगों की भूमिका निभाई। अन्य कलाकारों में सचिन कुमार, नकुल मुद्गल, प्रेम कुमार सिंह, भूपेंदर सिंह, राघव शुक्ला रहे। नाटक में संगीत आशिफ अख्तर ने दिया, जबकि लाइट और निर्देशन की जिम्मेदारी सुनील चौहान ने निभाई। इस दौरान बड़ी संख्या में शहर के लोग नाटक देखने पहुंचे।

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी: ई-मेल के माध्यम से आया संदेश
अयोध्या: अब विद्युत उपभोक्ताओं का हथियार बनेगा 1912 का ओटीपी
Threat: लॉरेंस का अगला टारगेट राहुल गांधी और ओवैसी! Facebook पर दी जान से मारने की धमकी
ओडिशा: ‘दाना’ की चेतावनी ने गंजम वासियों के जहन में चक्रवात ‘फैलिन’ की खौफ़नाक यादें कीं ताजा  
कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला ने कराया नामांकन, भाजपा-सपा ने अभी तक घोषित नहीं किए कैंडिडेट
Kanpur: भाजपा ने मुस्लिम मतों के लिए छेड़ा अभियान, सीसामऊ सीट प्रभारी एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने आवास में बनाया मिनी वार रूम