बरेली:नशे के खिलाफ रैली करने आए थे, मगर मासूमों को जहर बेचने के सवाल पर काटी कन्नी

बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने निकाली नशे के खिलाफ रैली

बरेली:नशे के खिलाफ रैली करने आए थे, मगर मासूमों को जहर बेचने के सवाल पर काटी कन्नी

बरेली, अमृत विचार। बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. देवेंद्र शर्मा ने मंगलवार को एक युद्ध नशे के विरुद्ध रैली करने तो आए, लेकिन मीडिया से बातचीत के दौरान स्कूलों के पास नशीले उत्पादों की बिक्री, मासूमों से भिक्षावृत्ति और बाल मजदूरी जैसे सवालों पर कन्नी काट गए। उनका कहना था कि वह आज केवल रैली करने के लिए आए हैं। इससे पहले उन्होंने गांधी उद्यान से सर्किट हाउस तक स्कूली बच्चों के साथ रैली निकाली।

दरअसल पत्रकारों को आमंत्रित कर डा. देवेंद्र शर्मा ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने कहा तीन साल से हर शहर में जाकर एक युद्ध नशे के विरुद्ध जंग छेडी हुई है। जिसका मकसद हर बच्चे को नशे से दूर रखना है। दरअसल एक साल पहले भी एक युद्ध नशे के विरुद्ध कार्यक्रम डा देवेंद्र शर्मा की ही अध्यक्षता में किया गया था। इसका क्या असर रहा इस सवाल पर वह बातें घुमाते नजर आए। शहर के जीआईसी, इस्लामियां समेत कई स्कूलों के बाहर तंबाकू उत्पादों की दुकानें संचालित हो रही हैं। इसके जवाब में अध्यक्ष ने कहा कि वे इस बार केवल रैली करने आये थे। इस दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी मोनिका राणा भी मौजूद रहीं।

अध्यक्ष जी का आंकड़ा भी निकला कमजोर
बालविवाह पर पूरे प्रदेश में मुश्किल से 17-18 बाल विवाह की शिकायतों की संख्या बताई जबकि अकेले बरेली में ही पिछले साल सितंबर से जुलाई तक 15 बाल विवाह की शिकायतों पर रेस्क्यू करने का दावा किया गया है। बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा देवेंद्र शर्मा ने बताया अब 16 वर्ष की आयु से कम किये जाने वाले विवाह न के बराबर होते हैं। वहीं भिक्षावृत्ति और बाल मजदूरी के सवालों पर भी अधिकारियों को निर्देश देने की बात कही। जबकि पिछले निर्देशों का क्या नतीजे रहा, इस सवाल पर भी अध्यक्ष सवालों को टालते नजर आये।

ताजा समाचार