Kannauj: पुलिस अभिरक्षा में वारंटी ने खुद को किया घायल, फिर ऐसे चकमा देकर हुआ फरार...15 घंटे में पकड़ा गया, जानिए पूरा मामला

Kannauj: पुलिस अभिरक्षा में वारंटी ने खुद को किया घायल, फिर ऐसे चकमा देकर हुआ फरार...15 घंटे में पकड़ा गया, जानिए पूरा मामला

तिर्वा, कन्नौज, अमृत विचार। पुलिस अभिरक्षा के दौरान पहले वारंटी ने खिड़की से सिर पटक कर खुद को घायल कर लिया। उसको मेडिकल कालेज में उपचार दिया गया। कोतवाली में बंद होने के बाद शौच जाने के दौरान सिपाही को धक्का मारकर फरार हो गया। जानकारी पर पुलिस ने पीछा किया और उसे 15 घंटे में खोज कर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। घायल अवस्था में उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उपचार दिया गया।
 
आबकारी अधिनियम के तहत न्यायालय से गैर जमानती वारंट होने पर कस्बा के बौद्ध नगर निवासी गौतम का न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन चल रहा है। मुकदमे में न्यायालय के समक्ष पेश न होने पर न्यायालय ने वारंट जारी कर दिया। रविवार की सुबह कोतवाली पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और कोतवाली ले आए। कोतवाली में उसे लाकअप के अंदर बंद कर दिया गया। इसके बाद उसने खिड़की में सिर मार लिया। कांच का शीशा लगा होने से कांच टूट कर उसके सिर व हाथ में लग गई। 

इससे वारंटी युवक घायल हो गया। पुलिस ने आनन फानन में उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद वारंटी को पुलिस कोतवाली ले आई। देर शाम आरोपी पुलिस को चकमा देते हुए फरार हो गया। कोतवाली से वारंटी के फरार होने की घटना की जानकारी होते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गये। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस की कई टीमें बना कर संबंधित के घर व रिश्तेदारी में छापेमारी कराई। इसके बाद उसे 15 घंटे के भीतर पकड़ लिया।

कोतवाल ने बताया कि रविवार की शाम को वारंटी ने शौच के लिए जाने की बात कही। शौच से वापस आते समय वारंटी सिपाही को धक्का देते हुए गेट की तरफ भाग गया। अंधेरा होने से पुलिस ने पीछा तो किया लेकिन पकड़ा नहीं जा सका। सोमवार को छापेमारी कर वारंटी को पकड़ लिया गया। उसे न्यायालय भेजा गया है। इस संबंध में सीओ तिर्वा प्रियंका बाजपेई का कहना है कि कोतवाली से फरार हुए वारंटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Auraiya: बालक की हत्या करने पर दोषी महिला व दो पुत्रों को मिली उम्रकैद की सजा