Kanpur: केडीए ने अवैध निर्माणों पर फिर की कार्रवाई; चमनगंज में बेसमेंट में चल रही अवैध जिम और कारखाना सील

Kanpur: केडीए ने अवैध निर्माणों पर फिर की कार्रवाई; चमनगंज में बेसमेंट में चल रही अवैध जिम और कारखाना सील

कानपुर, अमृत विचार। चमनगंज क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों और बेसमेंट में संचालित हो रहे प्रतिष्ठानों पर केडीए की ओर से कार्रवाई जारी है। गुरुवार को एक बार फिर से केडीए अधिकारियों ने 4 अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुये बेसमेंट में संचालित जिम, कारखाना, कार्यालय सील कर दिये। फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मानकों को ताक पर रखकर निर्माण करने वाले लोगों को चेतावनी दी।

केडीए उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल के निर्देश पर विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन जोन-1 सत शुक्ला के नेतृत्व में दोपहर बाद टीम चमनगंज हुमायूं बाग पहुंची। इस दौरान हड़कंप मच गया। केडीए की टीम शिब्बू अंसारी के मकान संख्या-88/443 पहुंची जहां बेसमेन्ट और 04 अन्य तल में अवैध रूप से भवन का निर्माण किया गया था। भवन के बेसमेन्ट में अवैध रूप से कार्यालय का संचालन किया जा रहा था। जिस पर कार्यालय को केडीए ने सील करा दिया। इसी तरह निवासी आरिफ द्वारा मकान संख्या-105/590 पर बेसमेन्ट और 07 अन्य तल में अवैध रूप से भवन का निर्माण किया पाया गया। भवन के बेसमेन्ट में भी अवैध रूप से जिम का संचालन किया जा रहा था। जिस पर जिम को केडीए की टीम ने सील कर दिया। 

मकान सं-105/242 में  मो. आसिफ ने में बेसमेन्ट और 03 अन्य तल में अवैध रूप से भवन का निर्माण कराया गया। भवन के बेसमेन्ट में अवैध रूप से चप्पल जूता का कारखाना का संचालन किया जा रहा था। टीम ने बेसमेन्ट मे अवैध रूप से संचालित चप्पल जूता का कारखाना सील कर दिया। तैयब ताहिर मकान सं-105/247, में बेसमेन्ट तथा 04 अन्य तल में अवैध रूप से निर्मित मिले।

भवन के बेसमेन्ट में निवासी द्वारा अवैध रूप से अन्डरवियर गारमेन्ट का कारखाना चलाया जा रहा था। जिसे सील कर दिया गया। केडीए की टीम ने कुल चा बेसमेंट पर कार्रवाई की। विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन जोन-1 सत शुक्ला ने बताया कि अवैध निर्माण के विरूद्ध कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उप्र. नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की गयी है। इस दौरान सहायक अभियन्ता संदीप मोदनवाल, अवर अभियन्ता जनार्दन सिंह, अवर अभियन्ता कैलाश सिंह, प्राधिकरण टीम उपस्थित रहे। इसके साथ ही थाना चमनगंज के प्रभारी निरीक्षक विनीत सिंह बिष्ट, पुलिस अधिकारी रहे।

यह भी पढ़ें- Etawah: किशोर को डंडों से जमकर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने शुरू की आरोपियों की तलाश