काशीपुर: दहेज उत्पीड़न के मामले में पति समेत पांच पर मुकदमा

काशीपुर: दहेज उत्पीड़न के मामले में पति समेत पांच पर मुकदमा

काशीपुर, अमृत विचार। खड़कपुर देवीपुरा निवासी एक विवाहिता ने पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। विवाहिता ने आरोपियों पर दो लाख रुपये व कार की मांग पूरी नहीं करने पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

काशीपुर के खड़कपुर देवीपुरा निवासी प्रीति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 2 मई 2021 को उसका विवाह सिविल लाइन, मुरादाबाद निवासी रविंद्र के साथ हुआ था। इकलौती लड़की होने के कारण उसके माता-पिता ने शादी में काफी खर्चा किया था। आरोप लगाया कि शादी के कुछ समय बाद ही पति रविंद्र, ससुर तेजपाल, जेठ जितेन्द्र, जेठानी सुंदरी व लक्ष्मी ने दहेज की मांग करने लगे।

आरोप है कि पति व अन्य ससुराली पीड़िता से दो लाख रुपये व एक कार की मांग कर उसके साथ मारपीट करने लगे। वहीं बीती आठ अप्रैल 2024 दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाल दिया। वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -रुद्रपुर: फरसा मारकर युवती को घायल करने का आरोपी दबोचा