Chitrakoot Crime: औलाद न होने पर किया बच्ची को अगवा...छह गिरफ्तार, घटना में पिता भी शामिल, जानिए पूरा मामला

Chitrakoot Crime: औलाद न होने पर किया बच्ची को अगवा...छह गिरफ्तार, घटना में पिता भी शामिल, जानिए पूरा मामला

चित्रकूट, अमृत विचार। एसओजी व थाना मारकुंडी की संयुक्त टीम ने नवजात बच्ची के अपहरण की घटना का खुलासा कर दिया। चार दिन की बच्ची को सकुशल बरामद कर इसके अपहरण के आरोप में महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त 01 वैगनआर व एक बाइक भी बरामद की गई। मुख्य आरोपी ने बताया कि शादी के कई साल होने के बाद भी बच्चा न होने पर उसने यह साजिश रची। 

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि डोडामाफी थाना मारकुंडी निवासी सुनील कुमार ने 11 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 10 अक्टूबर को वह प्रसवपीड़िता पत्नी गुंजा देवी को मझगवां अस्पताल लेकर जाते समय अचानक दर्द बढ़ने से टिकरिया गांव में बहन के घर रुक गया था। वहां गुंजा ने पुत्री को जन्म दिया था। 

अगले दिन एक कार से महिला समेत चार लोग वहां पहुंचे थे और टीकाकरण के नाम पर बच्ची को अस्पताल ले चलने और वहां 50 हजार रुपये की सहायता राशि दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गए। कर्वी में पटेल तिराहे के पास उसे फोटोकापी के लिये भेजकर वे लोग नवजात बच्ची को लेकर फरार हो गए थे। एसपी ने इस संबंध में थानाध्यक्ष मारकुंडी एवं एसओजी प्रभारी को खुलासे की जिम्मेदारी दी। 

संयुक्त टीम ने टिकरिया रेलवे फाटक के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और उससे वाहन का नंबर पता कर लिया। पता चला कि वाहनमालिक संतोष कुमार मिस्त्री पुत्र गुलाब सिंह पटेल निवासी मुजाहिदपुर मूरतगंज थाना संदीपन घाट (कौशांबी) है। पुलिस ने इसे पकड़ा तो इसने बताया कि 11 अक्टूबर को उसके गांव निवासी अमित कुमार पुत्र शिबबाबू गाड़ी ले गया था। पुलिस ने अमित को धर दबोचा। अमित ने कड़ाई से पूछताछ में बताया कि वह चालक था। 

बच्ची को खरीदने की कही बात

अमित ने बताया कि वाहन में उसके साथ अनामिका अस्पताल मूरतगंज की देखरेख करने वाला सुधीर सिंह उर्फ डाक्टर पुत्र दयाराम निवासी मलाकनगर थाना चरवा (कौशांबी), उसका साथी जसवंत प्रजापति पुत्र रामसुचित प्रजापति निवासी रामनगर थाना फूलपुर (प्रयागराज) बाइक से मानिकपुर आए थे। वहां आशा कार्यकर्ता गुड्डू देवी पत्नी गोरेलाल आरख निवासी गोपीपुर को लेकर टिकरिया रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और एक नवजात बच्ची को उसके पिता से 10 हजार रुपये में खरीदा था। बच्ची अनामिका अस्पताल में सुधीर सिंह की देखरेख में है। 

मिली बच्ची, आशा सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

एसओजी एवं थाना मारकुंडी की टीमों ने तत्काल अनामिका अस्पताल के पास से सुधीर सिंह उर्फ डाक्टर व जसवंत प्रजापति को नवजात बच्ची के साथ गिरफ्तार किया गया। बाइक को भी बरामद किया। आशा गुड्डु देवी को मारकुंडी तिराहा मानिकपुर से गिरफ्तार किया गया।

पत्नी को लोग मारते थे ताना

आरोपी जसवंत प्रजापति ने पुलिस को बताया कि शादी को 10 साल होने के बाद भी कोई संतान नहीं है। इससे उसकी पत्नी को लोग ताना मारते हैं। इस वजह से घटना को अंजाम दिया। 

पिता की तलाश जारी

एसपी ने घटना नवजात बच्ची के पिता सुनील कुमार उपरोक्त की भी संलिप्तता पाई गई। बताया कि सुनील के गिरफ्तारी के लिए प्रय़ास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कानपुर में डंपर की टक्कर लगने से बीच में दबी कार: PSIT कॉलेज के चार स्टूडेंट समेत पांच की मौत, हादसा देख दहल गए लोग

 

ताजा समाचार

कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : पहले दिन तीन कांग्रेस नेताओं ने खरीदे पर्चे, 2022 में कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी दरक्शा खान भी शामिल 
Jharkhand Assembly Elections 2024: आजसू को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा 
महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे का दावा- हरियाणा की तरह महाराष्ट्र चुनाव भी जीतेंगे सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन
उन्नाव में साइबर ठगों के हौसले बुलंद: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे 8-8 लाख
PAK vs ENG : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रन से हराया, स्पिनर नोमान अली-साजिद खान ने लिए सभी 20 विकेट
Bareilly News | बरेली में Nihal Singh Murder में SSP Anurag Arya ने4 आरोपियों पर रखा 10-10 हजार ईनाम