बरेली: व्यापारी से 78.50 लाख ठगे और नक्सलियों से संबंध बताकर हत्या की दी धमकी

व्यापारी से झारखंड के व्यक्ति ने स्टील का सरिया खरीदने के बाद नहीं किया भुगतान

बरेली: व्यापारी से 78.50 लाख ठगे और नक्सलियों से संबंध बताकर हत्या की दी धमकी

बरेली,अमृत विचार। झारखंड के रांची के ठग ने खुद को बड़ा ठेकेदार बताकर बरेली के व्यापारी से 78.49 लाख रुपये से अधिक की स्टील की सरिया ले ली। उसने खुद के नक्सलियों से संबंध बताकर व्यापारी की परिवार सहित हत्या कराने की धमकी दी और कुछ लोगों को रेकी के लिए भी लगाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर थाना प्रेमनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

धनवंतरी मार्ग, गांधीनगर निवासी विकास खंडेलवाल ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि वह टीएमटी स्टील बार्स (सरिया) का कार्य करते हैं। मैकेनियर रोडपर उनकी फर्म किरण इंटरप्राइजेज है। झारखंड के जिला गढ़वा के गांव सिंधीताली निवासी नीरज चौबे वर्ष 2022 में उनकी फर्म में आए थे। नीरज ने बताया था कि वह जेआरए इंफ्राटेक के मालिक हैं। उनकी कंपनी का मुख्य कार्यालय सुखदेवनगर रातू रोड रांची और एक कार्यालय नोएडा में है। वह देश के बड़े सरकारी ठेकेदारों में से एक हैं और रेलवे, समेत कई अन्य बड़े कार्यों के सरकारी ठेके लिए हैं।

नीरज ने उन्हें कई बड़े सरकारी ठेकों के समझौते दिखाकर भरोसे में ले लिया। नीरज ने कहा कि उत्तराखंड के रुद्रपुर में उनकी फर्म का काम चल रहा है। जिसके लिए वह स्टील के बार्स चाहते हैं। इसके बाद आरोपी ने 14 अप्रैल 2022 को 1 करोड़ 43 लाख 7618 रुपये का आर्डर भेजा। आर्डर मिलने के बाद विकास ने 5 मई 2022 तक 78 लाख 49 हजार 666 रुपये का स्टील बार्स भेज दिया। नीरज ने उन्हें एक चेक दिया। उन्होंने चेक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया।

दोबारा आर्डर देने से किया मना तो धमकी
नीरज चौबे ने दोबारा आर्डर भेजा, लेकिन पैसे न मिलने पर उन्होंने स्टील बार्स देने से इन्कार कर दिया। तब आरोपी नीरज ने उन्हें धमकाया कि उसके लोग झारखंड में नक्सलियों के ग्रुप में शामिल हैं। वह परिवार समेत उनकी हत्या करा देगा। शुरू में उन्हें लगा कि नीरज धमकी दे रहा है, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि कुछ संदिग्ध लोग उनकी रेकी कर रहे हैं। तब एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। विकास के मुताबिक नीरज के खिलाफ दिल्ली में भी रिपोर्ट दर्ज है।