बाराबंकी:  25 साल तक पुलिस को देता रहा चकमा, 1993 का आरोपित अब पकड़ा गया

बाराबंकी:  25 साल तक पुलिस को देता रहा चकमा, 1993 का आरोपित अब पकड़ा गया

बाराबंकी, अमृत विचार। अब इसे पुलिस की ढिलाई माने या फिर कुछ और। बहरहाल करीब 25 साल पहले फतेहपुर कोतवाली में दर्ज मुकदमे का आरोपित अब पुलिस के हाथ लगा। वह भी न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद। अब वह ढाई दशक तक पुलिस की नजरों से कैसे छिपता रहा, इसका जवाब महकमा ही दे सकता है। हुआ यह कि वर्ष 1993 में थाना फतेहपुर पुलिस ने एक मुकदमा दर्ज किया। इसकी धारा 401 है, यानी चोरों की टोली द्वारा किसी घटना को अंजाम देना। 

यह बात अलग है कि इस मुकदमें की अपराध संख्या 302/93 भी एकबारगी हैरत में डालती है। धारा 401 के इस मामले में नामजद अभियुक्त नौमीलाल पुत्र सुंदरलाल निवासी गंगौला थाना फतेहपुर की गिरफ्तारी कायदे से तो 1993 में ही हो जानी चाहिए थी पर ऐसा नहीं हुआ। बहरहाल अभियुक्त ने 25 साल मजे से बिता लिए और एक तरह से पारिवारिक जिम्मेदारी भी निभा ली होगी।

न्यायालय में चल रहे इस मामले की सुनवाई के दौरान ही अभियुक्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ। वारंट जारी होते ही पुलिस खड़बड़ा गई, आनन फानन में आरोपी की तलाश शुरु हुई और आरोपी नौमीलाल भी आसानी से हाथ लग गया। इस बारे में क्षेत्राधिकारी फतेहपुर जगतराम कनौजिया ने बताया कि 25 वर्ष पुराने मुकदमे में वांछित चल रहे अभियुक्त को कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: लाखों कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते का इंतजार: इप्सेफ ने उठाई मांग, कहा- इन राज्यों में बढ़ रहा आक्रोश