कासगंज : रोडवेज बस ने श्रद्धालुओं के टेंपो में मारी टक्कर, किशोरी की मौत

भोगपुर और मां चामुंडा देवी के दर्शन कर लौट रहे थे गांव सभी श्रद्धालु

कासगंज : रोडवेज बस ने श्रद्धालुओं के टेंपो में मारी टक्कर, किशोरी की मौत

मोहनपुरा, अमृत विचार। कस्बा मोहनपुरा में राधा स्वामी सत्संग व्यास के सामने शुक्रवार दोपहर तेज गति से आ रही रोडवेज बस ने श्रद्धालुओ से भरे टेंपो में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे श्रद्धालु किशोरी की मौत हो गई, जबकि अन्य श्रद्धालु गंभीर रुप से घायल हुए हैं। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर कासगंज सिकंद्रराऊ मार्ग पर जाम लगा दिया।सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव कांतौर से आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालु टेंपो में सवार होकर नवरात्र पर मां चामुंडा और भोगपुर वाली माता के मंदिर से दर्शन कर वापस गांव लौट रहे थे, तभी कांतौर मोड पर सिकंद्रराऊ की ओर से आ रही नोएडा डिपो की रोडवेज बस ने टेंपो में टक्कर मार दी। टेंपो में सवार आठ श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए। 17 वर्षीय रिंकी पुत्री अतर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, अन्य 8 श्रद्धालु घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिलाअस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कासगंज सिकंदराराऊ मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। परिजन आवश्यक कार्यवाही और मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। कई घंटों बाद कासगंज कोतवाल लोकेश भाटी के समझाने एवं आश्वासन के उपरांत मार्ग पर यातायात सुचारू हो सका। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं टक्कर मारकर रोडवेज चालक बस को और तेज गति से भगा ले गया, जिसे एक अन्य ग्रामीण नीरज और मोहनपुरा चौकी द्वारा सूचना पाकर जनपद हाथरस पुलिस द्वारा आगे पकड़ लिया गया। चालक एवं बस को अगसौली चौकी पर कब्जे में ले लिया। गुस्साए लोगों ने चालक की पिटाई कर दी।

घायल लोग हुए
- दीक्षा कुमारी पुत्री राजा बाबू उम्र 12 वर्ष
- अनीता पत्नी राजा बाबू उम्र 36 वर्ष
- कान्हा पुत्र राजा बाबू उम्र 6 वर्ष
- वंशू पुत्र राजा बाबू उम्र 12 वर्ष
- मीरा देवी पत्नी अतर सिंह उम्र 55 वर्ष
- मौहर श्री पत्नी बिहारी लाल उम्र 65 वर्ष
- अनुष्का पुत्री शिशुपाल उम्र 10 वर्ष
- धौनी पुत्र राम भरोसे उम्र 12 वर्ष
- शालिनी सिंह पुत्री ब्रजेश उम्र 15 वर्ष
- अनीता पत्नी ब्रजेश उम्र 45 वर्ष
- निहारिका पुत्री ब्रजेश उम्र 7 वर्ष
- ऑटो चालक बैनाम निवासी छौंकरा

मोहनपुरा के समीप रोडवेज बस की टक्कर से टेंपो सवार कुछ लोग घायल हुए हैं। एक की मृत्यु हो गई है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। बस चालक के विरुद्ध तहरीर मिलने पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। -लोकेश भाटी, इंस्पेक्टर सदर कोतवाली।