बाराबंकी: विसर्जन दौरान बरतें सावधानी, घाटों की करें सफाई...डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण

बाराबंकी: विसर्जन दौरान बरतें सावधानी, घाटों की करें सफाई...डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण

मसौली/बाराबंकी, अमृत विचार। नवरात्र पर शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर प्रशासनिक तौर पर घाटों पर इंतजामों पर पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था या हादसा न हाेने पाए। इसी को लेकर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट काव्या सी सहित अन्य अधिकारियों ने दलबल के साथ क्षेत्र के विभिन्न घाटों का जायजा लिया। साफ-सफाई को लेकर निर्देश दिये।

सफदरगंज थाना अंतर्गत कल्याणी नदी के नमो घाट पर होने वाली दुर्गा प्रतिमा विसर्जन स्थल का जायजा लेने के दौरान डीएम ने निर्देशित किया कि विसर्जन के दौरान पूरी सावधानियां बरती जाए। बारिश के चलते नदी अपने सामान्य स्थिति से ऊपर हो जाती है, जिस कारण से किसी भी श्रद्धालु को नदी में उतरने एवं नावों से मूर्ति विसर्जन करने की अनुमति न दी जाए। 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक दुर्गा प्रतिमा का विर्सजन होना है। ग्राम पंचायतों द्वारा विसर्जन स्थल पर समुचित व्यवस्था के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 

निरीक्षण के दौरान वाटरप्रूफ शामियाना, कुर्सी टेबल, कैमरा, डस्टबिन, मूर्ति विसर्जन नाव, गोताखोर और मूर्ति विसर्जन के लिए क्रेन और प्रकाश व्यवस्था पहले से ही दुरुस्त रखें। इस मौके पर ग्राम प्रधान अजय वर्मा और सचिन वाल्मीकि सहित अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं सीओ रामनगर सौरभ श्रीवास्तव व प्रभारी निरीक्षक यशकान्त सिंह ने कल्याणी नदी पड़रिया घाट का जायजा लेकर तैयारियों को परखा।

ये भी पढ़ें- अराजक तत्वों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश : दुर्गा प्रतिमा को खंडित कर ग्लेडर मशीन से काटे हाथ