Barabanki Crime News: मामूली कहासुनी के बाद युवक ने बुजुर्ग को डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Barabanki Crime News: मामूली कहासुनी के बाद युवक ने बुजुर्ग को डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

रामसनेहीघाट/बाराबंकी, अमृत विचार। रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में एक युवक का हिंसक रूप देखने को मिला। मवेशियों के द्वारा चारा खाने को लेकर हुई मामूली कहासुनी के बाद उसका गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि उसने एक बुजुर्ग को डंडे से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस हमले में घायल 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आरोपी को पकड़कर उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली रामसनेहीघाट अंतर्गत मालिनपुर वार्ड निवासी राम गोपाल यादव पुत्र गुरुदीन 65 वर्ष अपने हाता में जानवरों की रखवाली के लिये सो रहा था। तभी पड़ोस के रहने वाला अमरनाथ उर्फ बैरागी यादव पुत्र राम उदित यादव (30 वर्ष) रात लगभग साढ़े नौ बजे  हाता में आया और बगल रखे डंडे से बुजुर्ग पर ताबड़ तोड़ हमला बोल दिया। उसने बुजुर्ग को पीट पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

cats

इस हमले में घायल बुजुर्ग की मौत हो गई। जब तक परिजन मौके पर पहुंचते तब तक अमरनाथ पैदल ही भाग निकला। लोगों द्वारा पुलिस को इस वारदात की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अमरनाथ को फायर ब्रिगेड रामसनेहीघाट के पास से पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। ग्रामीणों ने बताया कि अमरनाथ मानसिक रूप से परेशान रहता है।

जानकारी के मुताबिक अमरनाथ ने घर के सामने पड़ी जमीन पर एक दर्जन मवेशी पाल रखें है। बुधवार शाम करीब चार बजे कुछ मवेशी बंधे न होने के कारण पड़ोस में रहने वाले बुजुर्ग रामगोपाल यादव (70) के घर के सामने रखा चारा खाने लगे। इसे लेकर बुजुर्ग ने अमरनाथ से जानवर बांध कर रखने को कहा था। दोनों के बीच गुस्सा गर्मी हुई। इसके बाद बुजुर्ग खेत चला गया। बुजुर्ग खेत से लौटा और खाना खाकर घर के बाहर सो रहा था। तभी रात करीब साढ़े नौ बजे अमरनाथ ने रामगोपाल पर लाठियां से हमला कर दिया। जिसमें बुजुर्ग की मौत हो गई।

बुजुर्ग के पुत्र संतोष ने पिता को घायल हालत में सीएचसी रामसनेहीघाट पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही गांव के सैकड़ों लोग अस्पताल में जमा हो गए। मामला तनाव वाला देख मौके पर आसपास के थानों की पुलिस फोर्स भी सतर्क का दी गई। वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। सीओ रामसनेहीघाट जटा शंकर मिश्रा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। अमरनाथ को पुलिस ने पकड़ लिया है। पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें: रामपुर: महिला से दुष्कर्म का आरोपित दुग्ध संघ का अध्यक्ष गिरफ्तार, रुद्रपुर पुलिस ने चाकू बाजार से पकड़ा