शाहजहांपुर: गर्भवती विवाहिता की मौत, मायके वालों ने काटा हंगामा

ससुरालियों पर इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

शाहजहांपुर: गर्भवती विवाहिता की मौत, मायके वालों ने काटा हंगामा

कलान, अमृत विचार। आठ माह की गर्भवती विवाहिता की इलाज को ले जाते समय बुधवार को मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा और पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। जिस पर पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिससे पुलिस घटना के संबंध में जानकारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीओ अजय राय ने भी मौका मुआयना कर परिजनों से जानकारी ली और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

थाना कांट क्षेत्र के गांव बवक्करपुर सरवर निवासी देवनारायन ने गुरुवार सुबह थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि उसने अपनी पुत्री राजकुमारी की शादी 26 नवंबर 2020 को कलान थाना क्षेत्र के गांव नरसुईया निवासी कुंवरपाल के साथ की थी। देवनारायन ने आरोप लगाया कि कुंवरपाल और उसके परिजन दिए गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे और आए दिन पुत्री को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। बेटी के साथ आए दिन मारपीट करते थे। पीड़ित पिता ने बताया कि वह जब-तब नरसुईयाआकर समझता था लेकिन दहेज लोभी ससुरालीजन अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे थे। उसने बताया कि जब पुत्री गर्भवती थी और उसकी हालत गंभीर हुई, तो ससुराल वालों ने उसे नहीं बताया। बुधवार को जब बेटी की मौत हो गई, तब उसे गांव के लोगों के जरिये पता चला कि इलाज में लापरवाही के कारण पुत्री राजकुमारी की मौत हो गई है। उसने गांव में पता किया तो जानकारी हुई कि दामाद कुंवरपाल उसके परिजन पुत्री राजकुमारी को इलाज के लिए पहले जलालाबाद ले गए। इसके बाद शाहजहांपुर। जब ज्यादा हालत गंभीर हो गई तो वह बरेली ले गए। पुत्री राजकुमारी ने दम तोड़ दिया। मृतका के पिता देवनारायन ने पुलिस को सूचित किया तो थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। वहीं मृतका की शादी को 3 वर्ष से ज्यादा होने पर पुलिस ने मजिस्ट्रेट तहसीलदार मोहम्मद अजहर अहमद एवं नायब तहसीलदार शशांक सिंह की मौजूदगी में पंचनामा भरा और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका आठ माह के गर्भ से थी। सूचना पर सीओ अजयराय ने भी मौका मुआयना कर लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली। उधर पुलिस ने मृतका के पति कुंवरपाल को हिरासत में लिया है।

वर्जन-
विवाहिता के शव का मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-प्रभाष चंद्र, प्रभारी निरीक्षक, कलान