दो युवकों ने उठाया आत्मघाती कदम : पत्नी वियोग और झगड़े के बाद फंदा लगाकर की खुदकुशी

दो युवकों ने उठाया आत्मघाती कदम : पत्नी वियोग और झगड़े के बाद फंदा लगाकर की खुदकुशी

बाराबंकी: अमृत विचार। अलग अलग थाना क्षेत्रों में दो विवाहित युवकों ने फांसी लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। एक युवक ने पत्नी वियोग में तो दूसरे ने पत्नी से झगड़े के बाद यह कदम उठाया। मृतको के परिवार में रोना पिटना मचा हुआ है।

सूरतगंज प्रतिनिधि के अनुसार फांसी लगाने की घटना मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के रिक्षला गांव में हुई। बताया जाता है कि इस गांव के 32 वर्षीय सियाराम पुत्र अयोध्या प्रसाद और पत्नी सुशीला के बीच में अक्सर कहासुनी हुआ करती थी। मंगलवार की शाम भी दोनों के बीच काफी वाद-विवाद हो गया था। पत्नी से झगड़े से तंग आकर सियाराम ने मंगलवार की देर रात टीनशेड में फंदा बनाकर फांसी से लटक गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच में पता चला कि सियाराम और उसकी पत्नी सुशीला इससे पहले भी जान देने की कोशिश कर चुके थे। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

दूसरी घटना असंद्रा थाना क्षेत्र के ग्राम धनौली में हुई। इस गांव के निवासी सुजबली के 23 वर्षीय पुत्र जयकिशन का शव पुराने घर में छत से बने फांसी के फंदे से लटका मिला। घटना के समय उसका पूरा परिवार गांव में ही बने नये घर में था। बुधवार की सुबह जब परिजन पुराने घर गए तो इस घटना की जानकारी हुई। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि युवक की तीन साल पहले शादी हुई थी। तीन दिन पहले इसकी पत्नी अपने मायके चली गई। इससे युवक काफी व्यथित था। आशंका है कि पत्नी वियोग में युवक ने आत्महत्या का कदम उठाया।