बरेली : विदेशी फूलों से सजेगा दीक्षांत समारोह का मंच, दिन-रात तैयारी में जुटा हुआ है विश्वविद्यालय प्रशासन

मंगाए जा रहे हैं थाईलैंड के ऑरगेट और न्यूजीलैंड के जेजी समेत कई तरह के फूल

बरेली : विदेशी फूलों से सजेगा दीक्षांत समारोह का मंच, दिन-रात तैयारी में जुटा हुआ है विश्वविद्यालय प्रशासन

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का मंच इस बार विदेशी फूलों से सजाने की तैयारी की जा रही है। आयोजकों के मुताबिक सजावट के लिए थाईलैंड के ऑरगेट, न्यूजीलैंड के जेजी के साथ कोलकाता का स्टार गुलदाउदी, नीबू पीला गेंदा और ऑरेंज गेंदा, पहाड़ के ग्लेदुला जैसे फूल मंगाए जा रहे हैं। फूलों के साथ सन ऑफ इंडिया, एरिका पाम,दर्शीना, मधुकामनी, पहाड़ी पत्ती का संयोजन किया जाएगा। मंच की सजावट में करीब 10 क्विंटल फूलों का इस्तेमाल होने का अनुमान जताया जा रहा है।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के 14 अक्टूबर को आयोजित होने जा रहे दीक्षांत समारोह में अब हफ्ते भर से भी कम समय रह गया है, इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा हुआ रहा है। अटल सभागार जिसमें समारोह होना है, वहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल मुख्य अतिथि होंगी, इसलिए कोशिश की जा रही है कि सजावट में कोई कसर बाकी न रहे।
विश्वविद्यालय प्रशासन ने समारोह की तैयारियों के लिए एक टीम बनाई है, जो राज्यपाल के मंच की व्यवस्था संभालेगी। इसमें विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तकनीकी विशेषज्ञों को भी रखा गया है। टीम को समारोह के सभी इंतजाम समय पर पूरा करने और राज्यपाल की सुविधाओं का ख्याल रखने की जिम्मेदारी भी दी गई है। यही टीम मंच की सजावट, तकनीकी उपकरणों की सेटिंग और सुरक्षा प्रबंधों की निगरानी की भी जिम्मेदारी संभालेगी। इस टीम दीक्षांत समारोह के लिए मंच के साथ पूरे अटल सभागार को फूलों से सजाने का फैसला लिया है।

लाइव स्ट्रीमिंग का भी इंतजाम ताकि न आने वाले भी समारोह देख सकें
विश्वविद्यालय प्रशासन सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि सभी विद्यार्थियों और उनके परिवारों के लिए यह समारोह यादगार अनुभव बने। इसके लिए दीक्षांत समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग की भी व्यवस्था की गई है, ताकि जो लोग समारोह में न आने वाले भी इस महत्वपूर्ण क्षण का आनंद ले सकें। आयोजकों के मुताबिक समारोह में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। विश्वविद्यालय के विद्यार्थी ही ये प्रस्तुतियां देंगे। मीडिया प्रभारी प्रो. अमित सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन का प्रयास है कि इस बार दीक्षांत समारोह का आयोजन न सिर्फ भव्य हो बल्कि सभी अतिथियों के लिए एक प्रेरणादायी अनुभव भी साबित हो।