Unnao: नौ महीने में ही सई नदी पुल में आई दरार, आवागमन हुआ जानलेवा...लोक निर्माण विभाग ने 38 लाख से कराई थी मरम्मत

Unnao: नौ महीने में ही सई नदी पुल में आई दरार, आवागमन हुआ जानलेवा...लोक निर्माण विभाग ने 38 लाख से कराई थी मरम्मत

उन्नाव, अमृत विचार। पीडब्ल्यूडी विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते मात्र नौ माह पूर्व मरम्मत किया गया। सई नदी पर बना पुल फिर से क्षतिग्रस्त हो गया। इस पुल से ओवरलोड डंपर सहित हजारों छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं। बेहद कमजोर होने से यह पुल कभी भी धराशायी हो सकता है। और इससे बड़ी घटना भी घट सकती है।

करीब एक वर्ष पूर्व संडीला-चकलवंशी मार्ग पर कस्बा औरास में स्थित सई नदी का पुल पूरी तरह से जर्जर हो गया था। जिस पर पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) द्वारा संज्ञान में लेकर यातायात साधनों को पूर्णतया बंद कर दिया गया था। जिसकी मरम्मत के लिये करीब 39 लाख का बजट पास हुआ था। 

इसके बाद लोक निर्माण विभाग के अफसरों द्वारा मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति करते बजट का बंदरबांट कर 23 दिसंबर 2024 को इसे कंपलीट दिखाकर पुल को शुरू करवा दिया गया था। इसके मात्र तीन दिन बाद ही पुल में दरार आ गई थी। 

जिसकी शिकायत भी उच्चाधिकारियों से की गई थी। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा रिपेयरिंग की बात कह यातायात चालू रखा था। अब करीब 9 माह के बाद पुल के उत्तर दिशा की ओर इसकी सपोर्टिंग दीवार (बिम) का हिस्सा टूटक़र धराशायी हो गया है और पुल में दरार भी आ गई है। इसके चलते जिम्मेदारों की अनदेखी ऐसे ही बनी रही तो किसी भी समय कोई अप्रिय घटना घट सकती है।

बोले जिम्मेदार…

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन सुबोध कुमार ने बताया कि पुल में दरार आने का मामला संज्ञान में आया है। जल्द ही इसकी जांच कराई जाएगी। अगर पुल के ज्वाइंट में कोई दरार मिलती है तो उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Unnao में सर्राफा दुकान में टप्पेबाजी: महिलाओं ने पार किया पांच किलो चांदी के जेवरों से भरा डिब्बा