डेढ़ दशक पूर्व हुई हत्या के फरार ईनामी आरोपी गिरफ्तार : वेश बदल मंदिर में रह रहे थे, दोनों पर घोषित हुआ था 15-15 हजार का ईनाम

डेढ़ दशक पूर्व हुई हत्या के फरार ईनामी आरोपी गिरफ्तार : वेश बदल मंदिर में रह रहे थे, दोनों पर घोषित हुआ था 15-15 हजार का ईनाम

अयोध्या, अमृत विचार : थाना राम जन्मभूमि पुलिस ने 17 वर्ष पूर्व हुई एक हत्या के मामले में फरार दो आरोपियों को अलग-अलग मंदिरों से गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ गोंडा जिले की पुलिस ने 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। 

पड़ोसी जनपद गोंडा के थाना नवाबगंज क्षेत्र स्थित तुलसीपुर माझा निवासी महावीर सिंह पुत्र कृष्णपाल सिंह की वर्ष 2007 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रकरण में पीड़ित परिवार ने गोविंद उर्फ संजय उर्फ़ विजय चेला सियानाथ पुत्र पुरुषोत्तम सिंह निवासी बड़इया थाना बड़इया जिला लखीसराय, बिहार एवं सीताराम दास उर्फ विजय चेला रामशरण दास हनुमान कुटी रामघाट अयोध्या के खिलाफ हत्या का मामला पंजीकृत कराया था।

मामले में वांछित इन दोनों आरोपियों के अदालत में न हाजिर होने के चलते पुलिस ने दोनों की कुर्की करवाई थी तथा आरोप पत्र अदालत को प्रेषित किया था। आरोपियों की तलाश के लिए गोंडा पुलिस ने सिविल जज सीनियर डिवीजन-एसीजेएम गोंडा की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट राम जन्मभूमि थाना पुलिस को भेजा था। 

क्षेत्राधिकारी अयोध्या आशुतोष तिवारी ने बताया कि गिरफ्तारी वारंट मिलने के बाद थाना रामजन्म भूमि पुलिस आरोपियों की सुरागरसी में जुटी थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी देवेंद्र पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई गई, टीम ने एक आरोपी सीताराम उर्फ विजय चेला रामशरण दास को रामकोट मोहल्ला स्थित चौबुर्जी मंदिर के पीछे हनुमान कुटी मंदिर और दूसरे आरोपी संजय उर्फ विजय उर्फ गोविंद चेला सियानाथ पुत्र पुरुषोत्तम सिंह को लक्ष्मण किला से पकड़ा है।

पुलिस ने दोनों के आवास से हत्याकांड से संबंधित कागजात बरामद किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने हाई कोर्ट में आरोप पत्र को निरस्त करने की याचिका दाखिल की थी लेकिन अदालत में याचिका को खारिज कर दिया था। दोनों का चालान किया गया है।

ताजा समाचार

लखनऊ : दो युवकों को रौंदने वाले केजीएमयू के डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी
Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास