लापता महिला का नग्नावस्था में मिला शव : दुष्कर्म के बाद हत्या की आंशका

दो बच्चों के साथ किराए के मकान में रहती थी महिला, बेटी ने पारा थाने में दर्ज कराई थी मां की गुमशुदगी

लापता महिला का नग्नावस्था में मिला शव : दुष्कर्म के बाद हत्या की आंशका

आलमबाग/लखनऊ: अमृत विचार। मानकनगर कोतवाली अंतर्गत आरडीएसओ स्लीपर ग्राउंड में सोमवार सुबह लापता महिला का शव नग्नावस्था में मिला। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला को नग्नावस्था में देख एकत्र भीड़ ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई हैं। वहीं, महिला की बेटी ने एक ई-रिक्शा चालक पर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ई-रिक्शा चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है।

जांच करती पुलिस

 मूलरुप से हरदोई जनपद की रहनी वाली पप्पी मिश्रा (46) बेटी और बेटे के साथ पारा क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहती थी। लिखित शिकायत में बेटी ने बताया कि रविवार दोपहर मां पड़ोस में राशन की दुकान से रसद लेने गई थी। जिसके बाद से वह वापस घर नहीं लौटी। बेटी ने मां के मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उनका फोन बंद जाने लगा। काफी खोजबीन करने के बाद मां का पता नहीं लगा तब किसी अनहोनी की आशंका पर बेटी ने पारा थाने में मां की गुमशुदगी दर्ज कराई। अगली सुबह मानकनगर के आरडीएसओ कॉलोनी के स्पीलर ग्राउंड में स्थानीय लोगों ने नग्नावस्था में एक महिला के शव को पड़ा देखा। लोगों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जातते हुए फौरन पुलिस को सूचना दी।

घटनास्थल का मुआयना

जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त कर मृतका के परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि घटनास्थल के पास शराब की बोतल मिली है। महिला के बच्चे निजी संस्थान में नौकरी है। बेटी का कहना है कि उनकी मां का शव एक ई-रिक्शा चालक के घर के पास मिला है। बेटी ने ई-रिक्शा चालक पर हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस ने ई-रिक्शा चालक को हिरासत में लिया है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

पड़ोस में रहता था आरोपी ई-रिक्शा चालक

पुलिस ने बताया कि ई-ारिक्शा चालक एक हाथ से दिव्यांग है। कुछ वर्ष पहले वह उनके घर के पास किराए पर रहता था। करीब तीन वर्ष पहले रामू वहां से मकान खाली कर स्पीलर ग्राउंड कालोनी में रहने लगा था। आशंका है कि आरोपी ने पहले महिला को शराब पिलाया, फिर उसकी दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। पुलिस की सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। महिला के कपड़े भी कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा है।

 

 

ताजा समाचार