शाहजहांपुर: ढाई माह से लपता था युवक, अब कंकाल मिला तो भड़के परिजनों का हंगामा

क्राइम इंस्पेक्टर और तत्कालीन सीओ, थाना प्रभारी निरीक्षक पर लगाया लापरवाही का आरोप

शाहजहांपुर: ढाई माह से लपता था युवक, अब कंकाल मिला तो भड़के परिजनों का हंगामा

तिलहर, अमृत विचार। लगभग ढाई माह पहले लापता हुए युवक का कंकाल पुलिस ने सोमवार सुबह बिलहरी गांव के पास से दो हत्यारोपियों की निशानदेही पर बरामद किया है। वहीं परिजनों ने क्राइम इंस्पेक्टर और तत्कालीन सीओ व थाना प्रभारी निरीक्षक पर इस मामले में शुरुआती दौर में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए थाने गेट पर हंगामा किया और तहसील रोड जाम कर दिया। परिजनों का कहना है कि यदि इन दोनों अधिकारियों ने बेटे की बरामदगी के प्रयास किए होते और आरोपियों पर कार्रवाई की होती तो बेटे की जान नहीं जाती। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर बमुश्किल शांत किया।

बता दें कि क्षेत्र के गांव खिरिया उदैत निवासी राजेश सिंह का 20 वर्षीय पुत्र अमित सिंह 22 जुलाई की दोपहर लगभग दो बजे घर से तिलहर जाने के लिए बुलेट मोटरसाइकिल से निकला था। इसके बाद से उसका सुराग नहीं लग रहा था। आईजी के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने अपहरण की धाराओं में रिपोर्ट तो दर्ज कर ली थी लेकिन लापता अमित सिंह का कोई सुराग नहीं लगा सकी थी। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर अमित सिंह के गायब होने के कुछ दिन बाद ही रजनपुर गांव के एक घर से अमित की बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की थी लेकिन अमित का कोई सुराग नहीं लगा था और उसका मोबाइल बंद जा रहा था। पीड़ित पिता ने सभी बड़े अधिकारियों के कार्यालय में जाकर पुत्र की बरामदगी के लिए गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने मामले को ठंडा बस्ते में डाल दिया था।

ऑनलाइन सट्टे के चक्कर में ली थी जान
थकहार कर पीड़ित राजेश सिंह ने ददरौल विधायक अरविंद सिंह से अमित की बरामदगी की गुहार लगाई थी, तब विधायक ने उच्च अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए मामले को मुख्यमंत्री तक ले जानी की चेतावनी दी। इसके बाद एसपी ने एसओजी टीम को जांच सौंपी। पुलिस ने विवेचना के दौरान प्रकाश में आए बिलहरी गांव के एक युवक और तिलहर के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें दोनों ने ऑनलाइन सट्टा के रुपये के लेनदेन में अमित की  हत्या किए जाने की बात स्वीकार कर ली और फिर पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर बिलहरी गांव में गन्ने के खेत से लापता अमित का कंकाल बरामद कर लिया।