लखीमपुर खीरी:गोकशी कर बहराइच ले जा रहे थे मांस, मुठभेड़ में दो तस्कर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

तीन आरोपी फरार, घायल तस्कर को अस्पताल में कराया भर्ती 

लखीमपुर खीरी:गोकशी कर बहराइच ले जा रहे थे मांस, मुठभेड़ में दो तस्कर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार। थाना खमरिया क्षेत्र में रविवार की तड़के पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक पशु तस्कर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि तीन तस्कर मौके से भागने में सफल रहे। सभी तस्कर नीमगांव में दो बैलों की हत्या कर उनका मांस पिकअप में लादकर बहराइच जा रहे थे। घायल पशु तस्कर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले में इन दिनों गोवंशीय पशुओं के वध की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। शनिवार की रात पशु तस्करों ने थाना नीमगांव क्षेत्र में एक जोड़ी बैलों का वध कर दिया और उनका मांस पिकअप में भरकर बहराइच की तरफ जा रहे थे। सुबह करीब 5 बजे मुखबिर की सूचना पर वाहन चेकिंग कर रही पुलिस ने जब पिकअप रोकने का प्रयास किया तो चालक ने पुलिस को कुचलने का प्रयास किया और पिकअप की रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस ने पीछा किया। पुलिस के पीछा करने पर चालक ने पिकअप रेहुआ की तरफ मोड़ दी। इसी बीच सूचना पर स्वॉट टीम और धौरहरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पिकअप को गांव सरसवां के पास घेर लिया। खुद को घिरता देख पशु तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस की गोली गौ तस्कर गुलशेर के पैर में जा धंसी, जिससे वह गिर गया। पुलसि ने घेरा बंदी कर भागने की कोशिश कर रहे बरेली निवासी वकील अहमद को भी गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन आरोपी भाग जाने में सफल रहे। पुलिस ने घायल गोतस्कर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बरामद पिकअप से दो क्विंटल मांस, हत्या में प्रयुक्त किए गए औजार आदि बरामद किए हैं।

धौरहरा और पढुआ में की थी गोकशी 
दो दिन पहले कोतवाली धौरहरा और पढुआ क्षेत्र में गोकशी की वारदात हुई थी। एएसपी पूर्वी पवन गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया है कि इन दोनों वारदातों को बरेली व शाहजहांपुर से तस्करों के साथ मिलकर गोकशी की थी।