कन्नौज में चक्रवाती तूफान: बारिश से कई गांवों में तबाही, फसलें नष्ट...बिजली के पोल टूटे, आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त

कन्नौज में चक्रवाती तूफान: बारिश से कई गांवों में तबाही, फसलें नष्ट...बिजली के पोल टूटे, आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त

कन्नौज, अमृत विचार। चक्रवाती तूफान ने शाम के समय सदर तहसील व तिर्वा क्षेत्र में जमकर कहर बरपाया। धान, मक्का समेत कई फसलें तूफान व बारिश से नष्ट हो गई। बिजली के पोल टूट कर गिर पड़े।

इससे बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई। कई पेड़ जड़ से उखड़ गये तो मां दुर्गा के लगे पंडाल उखड़ कर दूर जा गिरे।

शनिवार की शाम अचानक चक्रवाती तूफान ने सदर तहसील क्षेत्र के गांव सहजापुर, सठियापुर, प्रेमपुर नेरा, बल्लापुर, रौनी, मलिकापुर व तिर्वा तहसील क्षेत्र के गांव बेहटा, व ठठिया के निकट जमकर तबाही मचाई।

IMG-20241006-WA0021

तेज हवा के साथ हुई बारिश से धान व मक्का की फसलें नष्ट हो गईं। आलू की जो किसान बोआई कर चुके थे उनके खेत में पानी भर गया। मकानों के टीनशेड उखड़ कर दूर जा गिरे। बिजली के पोल ट्रांसफार्मर समेत टूट कर गिर गये तो पेड़ टूटने से सड़क जाम हो गई।

ग्रामीणों ने खुद पेड़ हटा कर रास्ता खोला। सहजापुर गांव के निकट खेतों में खड़ी धान की फसल पूरी तरह से खेत में गिर गई। मक्का के पेड़ भी उखड़ कर दूसरे खेतों में जा गिरे।

IMG-20241006-WA0017

तूफान देखलोग जान बचा कर भागे तो कई चपेट में भी आ गये। उन्होंने बाइक को लिटा कर उसे मजबूती से पकड़ कर जान बचाई। ठठिया कस्बे में ईठ भट्ठे के निकट बिजली का पोल ट्रांसफार्मर समेत गिर गया। 

यही नहीं कस्बा ठठिया में तपेश्वरी मंदिर पर भक्तों ने मां का पंडाल सजाया था वह भी उखड़ गया। कई मूर्तियां टूट गई। एसडीएम सदर रामकेश का कहना है कि जिन क्षेत्रों में नुकसान हुआ है वहां के लेखपाल को भेज कर नुकसान की जांच कराई जायेगी। इस के बाद किसानो को मुआवजा दिलाया जाएगा।