मुरादाबाद: पुरुष से किन्नर बने हाजी मुकीम उर्फ रेशमा की नस फटने से मौत

क्षेत्र बंटवारे को लेकर साथी किन्नरों पर परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

मुरादाबाद: पुरुष से किन्नर बने हाजी मुकीम उर्फ रेशमा की नस फटने से मौत

अगवानपुर (मुरादाबाद), अमृत विचार। शादी के बाद पुरुष से किन्नर बने हाजी मुकीम की क्षेत्र बंटवारे को लेकर साथी किन्नरों के दबाव में मस्तिष्क की नस फटने से मौत हो गई। हाजी मुकीम उर्फ रेशमा की पत्नी ने संपत्ति बंटवारे को लेकर हत्या का आरोप लगाया है। फिर शव को दफनाने के लिए परिवार और किन्नरों में लात घूंसे चले। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई किन्नरों को हिरासत में लिया है। परिवार ने किन्नरों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चक्कर की मिलक निवासी हाजी मुकीम शादी के बाद किन्नर बन गए थे। हाजी के परिवार में चार बेटी और दो बेटे हैं। हाजी ने अपना ऑपरेशन कराने के बाद गुरु शबनम से दीक्षा ली। गुरु शबनम ने हाजी का नाम रेशमा रख दिया। इसके बाद रेशमा को गुरु ने बधाई मांगने के लिए अगवानपुर क्षेत्र दे दिया। बधाई के लिए रेशमा को ज्यादा गांव मिलने से साथी किन्नर खफा रहने लगे। साथ ही हाजी उर्फ रेशमा बीच-बीच में परिवार वालों को भी पैसे भेजते थे। हाजी के इस कदम से भी किन्नर साथी खफा रहते थे। 

23 सितंबर को साथी किन्नरों ने बातचीत करने के लिए हाजी उर्फ रेशमा को अपने घर बुलाया था। इसी दौरान रेशमा और किन्नर पायल में क्षेत्र बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। जिससे हाजी की नस फट गई। सूचना पर पहुंची पत्नी व अन्य परिजनों आनन-फानन में दिल्ली अपोलो हॉस्पिटल ले गए। इसके बाद ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। शुक्रवार को हार्जी उर्फ रेशमा की फिर से अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने उन्हें कांठ रोड निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। आरोप है कि साथी किन्नरों को इसकी भनक लगने पर अस्पताल पहुंच गए। 

क्षेत्र बंटवारे को लेकर खफा किन्नरों ने हाजी उर्फ रेशमा के मुंह से जबरन ऑक्सीजन पाइप निकाल दिया। जिससे हाजी उर्फ रेशमा (50) की मौत हो गई। फिर शव दफनाने को लेकर परिवार वालों से विवाद करने लगे। इसके बाद परिवार और किन्नरों को बीच जमकर लात-घूंसे चले। सूचना पर पहुंची पुलिस कई किन्ररों को थाने ले गई। थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। हाजी उर्फ रेशमा के परिवार ने साथी किन्नरों पर हत्या का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : वार्षिक निरीक्षण करने जिला कोर्ट पहुंचे हाईकोर्ट के जज अजय भनोट, अभिलेखों को जांचा