भोपाल क्राइम ब्रांच ने कानपुर से इनामी को किया गिरफ्तार...15 करोड़ की धोखाधड़ी की, फर्जी इनवाइस व बिल के सहारे किया खेल

मिलीभगत में सीईओ समेत पांच लोगों के खिलाफ दर्ज है मामला

भोपाल क्राइम ब्रांच ने कानपुर से इनामी को किया गिरफ्तार...15 करोड़ की धोखाधड़ी की, फर्जी इनवाइस व बिल के सहारे किया खेल

कानपुर, अमृत विचार। भोपाल में स्थित एक फूड़ प्रोडेक्ट कंपनी के सीईओ ने सहकर्मियों से मिलकर ब्रांड प्रमोशन से मिलने वाले माल को कुवैत और अन्य देशों की कंपनियों को एक्सपोर्ट कर दिया। इसके जरिए कर्मचारियों ने 15 करोड़ का गबन कर धोखाधड़ी की। 

कंपनी की तरफ से भोपाल के हबीबगंज थाने में मामला में सीईओ समेत पांच कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मामले में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी एक आरोपी को हबीबगंज और अर्मापुर थाना पुलिस की टीम ने विजय नगर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। भोपाल पुलिस उसे अपने साथ लेकर वापस चली गई।

भोपाल स्थित जयश्री गायत्री फूड प्रोडेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के वित्त अधिकारी प्रदीप कुमार राठौर ने 29 अगस्त 2023 को हबीबगंज थाने में कंपनी के सीईओ बडोदरा गुजरात निवासी सुनील त्रिपाठी के साथ ही प्रयागराज निवासी वामिक सिद्दीकी, मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी हितेश पंजाबी, जम्मू कश्मीर बलजीत शर्मा व अन्य लोगों के खिलाफ 15 करोड़ का गबन कर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

उनका कहना है कि कंपनी दूध प्रोडेक्ट का भारत के साथ ही विदेशों में भी कारोबार करती है। प्रदीप के अनुसार वर्ष 2016 में सुनील ने कंपनी में प्लांट ऑपरेशन मैनेजर के पद पर नौकरी ज्वाइन की थी। इस समय पर कंपनी के सीईओ थे। उनके अधीन बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते थे। सुनील कंपनी के एक्सपोर्ट का भी काम देखता था। कंपनी के अपने प्रोडेक्ट प्रमोशन के माल को कुवैत की दो कंपनियों को तय से आधे दाम पर बेच दिया। फर्जी इनवाइस व बिल भी तैयार कराए गए। जब कंपनी से दस्तावेजों की जांच की तो मामला पकड़ा गया। इस मामले में नामजद वामिक सिद्ददीकी घटना के बाद से फरार चल रहा था। 

अर्मापुर थाना प्रभारी ने बताया कि वामिक पर भोपाल पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। थाना प्रभारी ने बताया कि वामिक के कानपुर शहर में होने की सूचना पर हबीबगंज थाना पुलिस टीम आई थी। शुक्रवार को सटीक सूचना पर विजय नगर चौराहे से वामिक सिद्ददीकी को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: सिपाही ने पति व ससुरालियों पर लगाया जबरन गर्भपात कराने का आरोप, बोली- पति के कई महिलाओं से संबंध