सब करें मतदान, हर वोट हरियाणा की खुशहाली के लिए जरूरी, खड़गे और प्रियंका ने मतदाओं से की वोट डालने की अपील

सब करें मतदान, हर वोट हरियाणा की खुशहाली के लिए जरूरी, खड़गे और प्रियंका ने मतदाओं से की वोट डालने की अपील

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा के लोगों से राज्य की खुशहाली तथा न्याय के लिए विधानसभा चुनाव में सबसे मतदान करने का आग्रह किया है। खड़गे ने कहा, “आज हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान हो रहा है। मेरी हरियाणा के छत्तीस बिरादरी समेत सभी लोगों से अपील है कि वोट ज़रूर डालें। आपका एक वोट हरियाणा को खुशहाली और समाजिक न्याय के पथ पर ले जाएगा।”

उन्होंने कहा, “ईवीएम पर वोट डालने से पहले ये याद रखें कि पिछले 10 वर्षों में प्रदेश में बेरोज़गारी, महँगाई, भ्रष्टाचार, पेपर लीक, गाँवों और शहरों की बदहाली, पहचान पत्र में धांधली, महिला असुरक्षा, सामाजिक भेदभाव और आर्थिक असमानता के अलावा हरियाणा को कुछ नहीं मिला है। सत्ता के लालच में हरियाणा के विकास का बंटाधार हुआ है। आज का आपका एक वोट इन सबपर विराम लगा देगा। हरियाणा फिर से तरक़्क़ी के रास्ते पर चल पड़ेगा। अगर हरियाणा का भविष्य बदलना है तो ईवीएम बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए ताकि पूरी तरह बदलाव हो सके।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने युवा मतदान से आग्रह करते हुए कहा, “मैं अपने युवाओं से, ख़ासकर पहली बार वोटिंग करने वाले नागरिकों से अनुरोध करता हूँ कि लोकतंत्र के इस उत्सव में ज़रूर भागीदारी बनें।” प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “हरियाणा के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों आप सबको मेरी राम-राम। आज मतदान का शुभ दिन है। दस सालों के कुशासन वाले राज का अत्याचार, किसानों, कर्मचारियों, नौजवानों, पहलवानों, माताओं-बहनों, व्यापारियों, वंचित तबकों- सबने झेला है। इस कुशासन में आपसे- नौकरी, कमाई, पेंशन, राशन छीनकर, आपको खून के आंसू रुलाये गए हैं।

हरियाणावासियों के शरीर पर पड़ी लाठियों की एक-एक चोट 10 सालों के अत्याचारी शासन की गवाह है। ये वक्त अपने लोकतान्त्रिक अधिकार का इस्तेमाल करते हुए अन्याय-अत्याचार वाली सत्ता को वोट की चोट देने का है। भारी संख्या में मतदान करिये और अत्याचार-अन्याय को हराकर हरियाणा के लिए एक नए सवेरे का आगाज करिये।”

यह भी पढ़ें:-Haryana Elections: हरियाणा की 90 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, मनु भाकर ने डाला वोड