पीलीभीत : पुलिस के नाम पर मौलाना ने ठग लिए 40 हजार..एफआईआर दर्ज कर भेजा जेल 

पीलीभीत : पुलिस के नाम पर मौलाना ने ठग लिए 40 हजार..एफआईआर दर्ज कर भेजा जेल 

पीलीभीत, अमृत विचार: शक के आधार पर पुलिस ने तीन युवकों से पूछताछ की और फिर छोड़ दिया।  इस बात का पता लगते ही एक मौलाना ने पहले तीनों को मुकदमे का डर दिखाया। जब तीनों घबरा गए तो 40 हजार रुपये पुलिस के नाम पर ऐंठ लिए।  यह भरोसा दिला दिया गया कि कोतवाली में उसकी अच्छी पैठ है, रुपये पहुंचा दिए गए हैं और अब कोई एफआईआर नहीं लिखी जाएगी। कुछ समय बाद जब पोल खुली तो पीड़ितों को रुपये लौटाने के बजाय धमकाने लगा। कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

शहर के मोहल्ला बेनी चौधरी के निवासी सुल्तान ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि करीब दो माह पूर्व कोतवाली पुलिस ने पीड़ित व मोहल्ले के ही फुरकान और सलीम उर्फ गंटा को शक के आधार पर पूछताछ की थी। दूसरे दिन मोहल्ला डालचंद निवासी मौलाना तस्लीम मिला। उसने कहा कि पुलिस तीनों पर संगीन धाराओं में मुकदमा लिखने की तैयारी कर रही है। ये भी कहा कि उसकी कोतवाली में अच्छी जान पहचान है। अगर 50 हजार रुपये का इंतजाम कर दो, तो मुकदमे से बचा लिया जाएगा।

मौलाना के डराने धमकाने पर तीनों परेशान हो गए। फिर 40 हजार रुपये दे दिए। मौलाना ने कहा कि वह चालीस हजार रुपये कोतवाली पुलिस को दे आया है। कुछ समय बाद पता चला कि उन पर तो कोई मुकदमा लिखा ही नहीं जा रहा। पुलिस के नाम पर आरोपी मौलाना ने उनके साथ ठगी कर ली है। जब रुपये वापस मांगे गए तो आरोपी ने धमकाना शुरू कर दिया। जान से मारने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई।  पुलिस के नाम पर उगाही करने का मामला संज्ञान में आते ही गहनता से छानबीन की गई। जिसके बाद लगाए गए आरोप सही पाए गए।  आरोपी लोगों को डरा धमकाकर पुलिस का भय दिखाकर रुपये ठगा करता था।  पुलिस मामले में नामजद एफआईआर दर्ज की। आरोपी मौलाना तस्लीम पुत्र रियाजुउद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।