प्रयागराज: घर से दवा लेने निकली कक्षा दो की छात्रा की हत्या, गांव में फैली सनसनी

16 घंटे बाद घर से 200 मीटर दूर मिली लाश

प्रयागराज: घर से दवा लेने निकली कक्षा दो की छात्रा की हत्या, गांव में फैली सनसनी
प्रयागराज के सोरांव में मासूम की हत्या के बाद जांच करती पुलिस

प्रयागराज, अमृत विचार। घर से दवा लेने निकली 10 वर्षीय कक्षा दो की छात्रा की हत्या कर लाश को घर से 200 मीटर दूर धान के खेत में फेक दिया गया। वह 16 घंटे से लापता थी। बच्ची गुरुवार की शाम 6 बजे घर से निकली थी। शुक्रवार की सुबह 10 बजे शव मिलने की जानकारी पर घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और आलाधिकारी व फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर शव की शिनाख्त की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  बच्ची के शरीर पर मौजूद कपड़े अस्त व्यस्त मिले। घटना में घरवालों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। मामला सोरांव थाना अंतर्गत एक गांव का है। टीम ने घटनास्थल पर कई साक्ष्य जुटाकर जांच शुरू करा दी हैं। 

रात भर बेटी को खोजते रहे परिजन
गुरुवार की शाम करीब 6 बजे घर से निकली बच्ची के अचानक से लापता होने के बाद परेशान परिजन रात भर बेटी की तलाश करते रहे। परिजनों ने कई रिश्तेदारो से भी बात किया। परिजनों के मुताबिक बच्ची के वापस न लौटने पर पूरे गांव में खोजबीन की गई, लेकिन कही पता नही चल सका। इसके बाद
रिश्तेदारों को भी फोन कर पूछा लेकिन उन्होंने भी बच्ची के बारे में कोई जानकारी नही दी। बाद में गांव लौटने पर गांव के व्यक्ति ने बताया कि तुम्हारी बेटी तो दुर्गा पंडाल देखने गई है।

परिजन वापस लौटकर दुर्गा पंडाल में भी बेटी को तलाश किया लेकिन वहां भी बच्ची नहीं मिली। जिसके बाद परिजन परेशान होकर वापस घर लौट आए। परिजन थाने पहुंचकर बेटी की गशुदगी दर्ज कराते उससे पहले बेटी की हत्या की खबर उनके कानों तक पहुंच गई। गांव के कुछ लोगों ने बताया की थोड़ी दूर पर एक लाश मिली है। खबर पाकर परिजन पहुंचे और बेटी का शव देखा तो उनका कलेजा फटा का फटा रहा गया। धान के खेत के पास काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लगी थी। बेटी का शव देखकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। लोगों ने बताया कि बच्ची के शरीर के कपड़े अस्त व्यस्त थे। उसके सिर और हाथ पर चोट के निशान थे। बच्ची के मामा ने कहा कि पुलिस ने चेहरा नही देखने दिया। बच्ची का चेहरा धान के बोझ से ढका हुआ था।

सूचना पर सोरांव पुलिस और अलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बच्ची कक्षा 2 की छात्रा थी। वह तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर थी। भाई बड़ा है। उन्होंने बताया- बच्ची के पिता को स्पाइनल की परेशानी है। रोज इंजेक्शन लगता है। बच्ची इंजेक्शन लेने के लिए मेडिकल स्टोर गई थी। उसके लौटने के इंतजार मे मौत की खबर आ गयी।

शुक्रवार की सुबह साढ़े 10 बजे सूचना मिली कि सोरांव के एक गांव में धान के खेत में एक बच्ची का शव मिला है। परिजनों की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रथम दृष्टया हाथ और सिर पर डंडे से चोट के निशान मिले हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है। जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा-डीसीपी, कुलदीप सिंह गुनावत 

ये भी पढ़ें-प्रयागराज: ‘वीआर कैमरा’ पहनकर लोग कुंभ मेले का कर सकेंगे आभासी भ्रमण