Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार

लखनऊ, अमृत विचारः संयुक्त छात्र मोर्चा (AISA-NSUI-SCS) ने गुरुवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में 13 छात्रों के निलंबन के खिलाफ लखनऊ विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। आईआईटी-बीएचयू सामूहिक बलात्कार मामले की पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन करने पर छात्रों को निलंबित कर दिया गया था।

 


पूर्व इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार का कहना है कि BHU प्रशासन छात्रों के हक हुकुम से डरता है। अगर छात्र अपने हक की बात करते हैं, तो उनके ऊपर नोटिस मुकदमे  कर दिए जाते हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय का हर एक छात्र BHU के छात्रों के साथ  खड़ा है जब तक उन सभी छात्रों को न्याय नहीं मिल जाता विरोध प्रदर्शन लगातार चलता रहेगा।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक प्रिंस प्रकाश ने कहा कि यह दुखद है कि जो  छात्र न्याय के लिए लड़ रहे हैं उन्हें दंड दियॉ जा रहा है, जबकि इतना जघन्य 
अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। इससे यह संदेश जाता है कि जो लोग अन्याय के खिलाफ बोलते हैं उन्हें चुप करा  दिया जाता है और हम ऐसा नहीं होने देंगे। इसलिए न्याय मिलने तक हम नहीं  रुकेंगे।

संयुक्त छात्र मोर्चा की मांग है कि निलंबन को रद्द किया जाए, पीड़िता के लिए तत्काल न्याय और राजनीतिक संबंधों की परवाह किए बिना अपराधियों के लिए  जवाबदेही की मांग है। छात्र मोर्चा का कहना है कि हमने न्याय मिलने तक विरोध जारी रखने की कसम खाई है।

यह भी पढ़ेः बच्चों का यह दुख देख दहल जायेंगे आप, प्रबंधक ने बच्चों को धूप में बैठाया, वीडियो बनाकर किया वायरल

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन