छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़...अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद 

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़...अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद 

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के अस्थाई शिविर को ध्वस्त कर भारी मात्रा में सामान और विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंतावागू नदी के किनारे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार को सुरक्षाबलों के संयुक्त दल को बोटेलंका, एरनपल्ली और आस-पास क्षेत्र की ओर नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। दल में जिला बल, जिला रिजर्व गार्ड :डीआरजी:, बस्तर फाईटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल :सीआरपीएफ: की कोबरा बटालियन शामिल है। 

अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान नक्सलियों के पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) बटालियन के सदस्यों के साथ चिंतावागू नदी के किनारे आज सुबह से रूक-रूक कर मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल पर नक्सलियों के अस्थाई शिविर को ध्वस्त कर कर दिया है तथा भारी मात्रा में नक्सलियों द्वारा रखी गयी सामग्री और विस्फोटक बरामद किया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इलाके में खोजी अभियान जारी है। सुरक्षबल के सभी जवान सुरक्षित हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले 24 सितंबर को सुरक्षाबलों ने जिले में चिंतावागू नदी के किनारे जंगल में हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया था। 

ये भी पढ़ें- स्कूल के Lab Technician पर बच्चियों के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप, जांच के लिए कमेटी गठित