Kanpur: सीसामऊ में औचक निरीक्षण में फिर गायब मिले सफाई कर्मचारी, हाजिरी लगाकर चले गए घर

Kanpur:  सीसामऊ में औचक निरीक्षण में फिर गायब मिले सफाई कर्मचारी, हाजिरी लगाकर चले गए घर

कानपुर, अमृत विचार। महापौर प्रमिला पांडेय ने नगर आयुक्त सुधीर कुमार के साथ सीसामऊ इलाके में साफ सफाई की व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर सफाई कर्मचारी नदारद मिले। लेकिन जब रजिस्टर देखा तो सभी की हाजिरी लगी हुई थी। जिस पर महापौर ने अनुपस्थित आधा दर्जन से ज्यादा सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

शहर में 251 घंटे का अनवरत सफाई अभियान चलाया जा रहाहै। लेकिन सफाई व्यवस्था में लापरवाही की शिकायत क्षेत्रीय पार्षद व जनता कर रही है। जिसपर मंगलवार को महापौर प्रमिला पांडे ने नगर आयुक्त सुधीर कुमार के साथ सीसामऊ क्षेत्र के भदौरिया चौराहा, लेनिन पार्क, हरसहाय डिग्री कॉलेज समेत कई जगह का औचक निरीक्षण किया। 

महापौर ने निरीक्षण में पाया कि सफाई कर्मचारियों की हाजिरी लगी थी, लेकिन मौके से आधा दर्जन से ज्यादा सफाई कर्मचारी गायब थे। जिस पर महापौर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर को सभी के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। महापौर ने कहा कि वह कभी भी किसी भी वार्ड में जाकर सफाई का औचक निरीक्षण कर सकती हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: गृहकर पर विशेष सदन की रणनीति में उलझा फोरम, पार्षदों का सहयोग लेने की मुहिम के बीच इस बात की उठी आवाज...