Israel Iran War : ईरान ने दागीं 180 बैलिस्टिक मिसाइल, इजराइल ने कहा- हमले के नतीजे भोगने होंगे

Israel Iran War : ईरान ने दागीं 180 बैलिस्टिक मिसाइल, इजराइल ने कहा- हमले के नतीजे भोगने होंगे

नई दिल्ली/तेलअवीव। इजरायल ने कहा है कि वह ईरान के मिसाइल हमले का अपने हिसाब से जवाब देगा और ईरान को हमले के नतीजे भोगने होंगे। इजरायल रक्षा विभाग के प्रवक्ता प्रवक्ता डेनियल हागारी ने ईरान के बड़े पैमाने पर हमले के संबंध में सोशल मीडिया पर एक वक्तव्य में कहा,"ईरान के आक्रमण ने संघर्ष को एक गंभीर और खतरनाक स्तर पर पहुंचा दिया है। उसको इसके परिणाम भुगतने होंगे...इज़राइल सरकार के निर्देश के अनुसार, हम अपने हिसाब से जहां भी, जब भी और जैसे भी हो, इसका इसका, जवाब देंगे। ईरान ने इजराइल पर मंगलवार रात 180 बैलिस्टिक मिसाइल दागीं।

गौरतलब है कि दक्षिणी लेबनान में ईरान के समर्थन से चलने वाले आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायली सेवा की कार्यवाही से शुद्ध ईरान ने कल रात इसरायल के ठिकानों पर मिसाइल से जोरदार हमला किया। विभिन्न रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में 200 से 400 रॉकेट दागे गए। इजरायल सरकार ने इसे अपने एक करोड़ नागरिकों पर हमला बताया है। 

ईरान की ओर से दावा किया गया है कि उसकी मिसाइल के आगे इजरायल का वायु रक्षा तंत्र विफल हो गया लेकिन अमेरिकी अधिकारियों के बयान में कहा गया कि उन्हें इजरायल में सामरिक संपत्तियां या व्यक्तियों के क्षतिग्रस्त होने या हताहत होने की जानकारी नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पश्चिम एशिया में उपस्थित अपने सैन्य तंत्र को ईरानी हमले से इजरायल रक्षा की सुरक्षा के लिए सक्रिय कर दिया है। 

ये भी पढे़ं : ईरान के मिसाइल हमले के बाद नेतन्याहू ने जवाबी कार्रवाई का संकल्प जताया, अमेरिका ने दिया समर्थन

ताजा समाचार

पीलीभीत: युवक को फोन कर पहले मंदिर पास बुलाया, फिर हमला कर किया घायल
रुद्रप्रयाग: इस गांव के लोगों ने कर दिया फेरी वालों का प्रवेश वर्जित, पकड़े जाने पर 5 हजार का जुर्माना
कानपुर में महिला जज की कार पर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार: गुड़गांव भाग निकले थे, CCTV से पुलिस ने पकड़ा
टिम साउदी ने भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ी, टॉम लैथम संभालेंगे कमान 
Israel-Iran War : भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा-गैर जरूरी यात्रा से बचें और दूतावास के संपर्क में रहें
Shardiya Navratri 2024: कल से नवरात्र शुरू...डोली पर सवार होकर आएंगी जगदंबा, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त